'चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे, दिन-दहाड़े बीच चौराहे..' जानिए कहां मिली थी धमकी

चंद्रशेखर आजाद 'रावण' को हमले से चार दिन पहले 'क्षत्रीय ऑफ अमेठी' नाम के फेसबुक पेज पर जान से मारने की धमकी मिली थी. हमले के पहले और बाद फेसबुक पोस्ट पर क्या लिखा गया था आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2023, 04:22 PM IST
  • चंद्रशेखर रावण पर हमले का फेसबुक कनेक्शन
  • फेसबुक पर मिली थी जान से मारने की धमकी
'चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे, दिन-दहाड़े बीच चौराहे..' जानिए कहां मिली थी धमकी

नई दिल्ली: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 'रावण' को उन पर गोली चलाए जाने से चार दिन पहले 'क्षत्रीय ऑफ अमेठी' नाम के फेसबुक पेज पर जान से मारने की धमकी मिली थी. पोस्ट में लिखा था, 'चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे, अमेठी के ठाकुर ही मारेंगे - वो भी दिन-दहाड़े बीच चौराहे.'

हमले के बाद फेसबुक पर जताया गया था अफसोस!
बुधवार शाम को चंद्रशेखर पर हुए हमले के बाद इसी पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, 'बच गया साला. अगली बार नहीं बचेगा.' दोनों पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जबकि एफबी पेज डिलीट कर दिया गया है.

मामले का संज्ञान लेते हुए अमेठी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. गौरीगंज सर्कल अधिकारी मयंक द्विवेदी ने कहा कि उचित जांच के बाद मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

चंद्रशेखर आजाद पर हमले में इस्तेमाल वाहन बरामद
भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम देवबंद में हुए जानलेवा हमले में इस्तेमाल की गई कार को पुलिस ने मिरगपुर गांव से बरामद किया है. पुलिस ने कहा कि हमले में घायल आजाद को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत में सुधार आ रहा है. बरामद की गई कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 70 डी 0278 है.

पुलिस अधीक्षक (देहात) सागर जैन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चंद्रशेखर आजाद का स्वास्थ्य रात में ठीक था और सभी जांच के नतीजे सामान्य हैं. रात से ही आजाद के बड़ी संख्या में समर्थकों के आने के बाद जिला अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

चंद्रशेखर 'रावण' के वाहन पर चलाई गईं चार गोलियां
सहारनपुर के देवबंद में चंद्रशेखर अपने एक समर्थक के घर गए थे और वहां लौटने के दौरान हमलावरों ने आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाईं. सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा था कि यह घटना देवबंद पुलिस थाना क्षेत्र में यूनियन सर्किल के पास शाम करीब पांच बजे हुई.

पुलिस की टीम और चंद्रशेखर के समर्थकों ने उन्हें पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. टाडा ने कहा कि घटनास्थल का फॉरेंसिक टीम द्वारा निरीक्षण किया गया और प्रारंभिक जांच के मुताबिक, आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाई गईं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर चार से पांच की संख्या में थे.

पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक, हमलावर कार में थे और दाहिनी ओर से उन्होंने आजाद के वाहन पर गोली चलाई. एक गोली आजाद के पेट में लगी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है.
(इनपुट- एजेंसी)

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में फिर केजरीवाल vs उपराज्यपाल, मुफ्त सुविधाओं को लेकर हो गई 'कहा-सुनी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़