मोदी सरकार 3.0 का काउंटडाउन शुरू, शपथ से पहले 'बापू' की शरण में PM मोदी, अटल बिहारी वाजपेयी को भी किया नमन

लोकसभा चुनाव 2024 में मिली बहुमत के बाद एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. नरेंद्र आज रविवार शाम 7 बजकर 15 मिनट पर तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी के शपथ समारोह का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 9, 2024, 08:10 AM IST
  • शपथ से पहले राजघाट पहुंचे पीएम मोदी
  • शाम 7:15 पर पीएम मोदी लेंगे शपथ
मोदी सरकार 3.0 का काउंटडाउन शुरू, शपथ से पहले 'बापू' की शरण में PM मोदी, अटल बिहारी वाजपेयी को भी किया नमन

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 में मिली बहुमत के बाद एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. नरेंद्र आज रविवार शाम 7 बजकर 15 मिनट पर तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी के शपथ समारोह का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 

शपथ से पहले राजघाट पहुंचे पीएम मोदी 
राष्ट्रपति भवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे और बापू की समाधि पर पुष्पांजलि करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद नरेंद्र मोदी सदैव अटल स्मारक के लिए रवाना हो गए और वहां पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया. महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करने के बाद नरेंद्र मोदी नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे हैं. यहां वह भारत के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देंगे. 

शाम 7:15 पर पीएम मोदी लेंगे शपथ 
बता दें कि आज ही शाम के समय मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह है. इसे देखते हुए दिल्ली के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. 

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने स्वीकार किया निमंत्रण
रिपोर्ट्स की मानें, तो श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे को मिला न्योता 
मोदी कैबिनेट 3.0 शपथ समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी न्योता दिया गया है. हालांकि, खड़गे शपथ समारोह में शामिल होंगे या नहीं इसपर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज कांग्रेस गठबंधन में शामिल अपने सहयोगियों से चर्चा के बाद समारोह फैसले लेगी. 

ये भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट 3.0 में दिखेगा बिहार का दबदबा, मंत्रिपद के लिए BJP-JDU से इन नामों पर चर्चा तेज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़