‘हुक्मरान समाज’ बने बहुजन समाज, बोलीं बसपा सुप्रीमो मायावती, बताया मुहिम का कारण

मायावती ने कहा कि बहुजन समाज 75 वर्षों में कानूनी और संवैधानिक अधिकार मांगते-मांगते थक गया है. उसे अब ‘हुक्मरान समाज’ बनने के अभियान में जुटना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 10:33 AM IST
  • बोलीं, यूपी में कोई भी चुनाव आपके लिए परीक्षा हो सकता है
  • चुनाव में सफलता उम्मीद की नयी किरण साबित होगी
‘हुक्मरान समाज’ बने बहुजन समाज, बोलीं बसपा सुप्रीमो मायावती, बताया मुहिम का कारण

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बहुजन समाज आजादी के 75 वर्षों में अपने कानूनी और संवैधानिक अधिकार मांगते-मांगते थक गया है. अब उसे पूरी ताकत के साथ ‘हुक्मरान समाज’ बनने के अभियान में जुटना होगा. मायावती ने रविवार को बसपा संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर किए सिलसिलेवार ट्वीट में यह बात कही. 

क्या कहा मायावती ने
मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “बहुजन समाज आजादी के बाद 75 वर्षों में अपना कानूनी व संवैधानिक हक मांगते-मांगते थक गया है. अब उसे पूरी ताकत के साथ ‘हुक्मरान समाज’ बनने के अभियान में जुट जाना होगा. यूपी में होने वाला अगला कोई भी चुनाव आपके लिए परीक्षा हो सकता है, जिसमें सफलता उम्मीद की नयी किरण साबित होगी.” 

बसपा अध्यक्ष ने कांशीराम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “बहुजन समाज को राजनीतिक शक्ति में उत्थान कर ‘हुक्मरान समाज’ बनाने के लिए बामसेफ, डीएस4 और बहुजन समाज पार्टी के जन्मदाता व संस्थापक मान्यवर कांशीराम जी को आज उनकी पुण्यतिथि पर नमन व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित. 

सत्ता ही मास्टर चाभी है
मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “देशभर के, खासकर यूपी के लोगों ने यहां चार बार अपनी पार्टी की सत्ता प्राप्त करके यह देख लिया है कि सत्ता वह मास्टर चाबी है, जिससे तरक्की के बंद दरवाजे खुल सकते हैं. इसलिए यह अभियान (‘हुक्मरान समाज’ बनने के अभियान ) हर कीमत पर जरूर जारी रहना चाहिए. यही आज के दिन का संदेश है और इसी संकल्प के साथ कार्य भी करना है.” 

ये भी पढ़िए- मुस्लिम सबसे ज्यादा कर रहे कंडोम का इस्तेमाल, क्यों बोले असदुद्दीन ओवैसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़