Baba Ramdev का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना महामारी के बाद भारत में बढ़े कैंसर के मामले'

Baba Ramdev in Goa: योगगुरु रामदेव ने शनिवार को दावा किया कि कोविड-19 महामारी के बाद देश में कैंसर के मामले बढ़ गये हैं. रामदेव ने गोवा के मिरामार बीच पर आज सुबह एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. पतंजलि योग समिति ने यहां शनिवार से तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 05:33 PM IST
  • गोवा के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में पहुंचे
  • 'लोगों को रोगों के इलाज के लिए भी गोवा आना चाहिए'- रामदेव
Baba Ramdev का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना महामारी के बाद भारत में बढ़े कैंसर के मामले'

पणजी: योगगुरु रामदेव ने शनिवार को दावा किया कि कोविड-19 महामारी के बाद देश में कैंसर के मामले बढ़ गये हैं. रामदेव ने गोवा के मिरामार बीच पर आज सुबह एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. पतंजलि योग समिति ने यहां शनिवार से तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया है. 

गोवा के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में पहुंचे

कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मंच पर उपस्थित थे. योगगुरु रामदेव ने कहा, ‘‘कैंसर बहुत बढ़ गया है. कोविड-19 महामारी के बाद इस बीमारी के मामले बढ़ गये हैं. लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है, सुनने की क्षमता प्रभावित हुई है.’’ रामदेव ने कहा, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत स्वास्थ्य का वैश्विक केंद्र बने. मेरा भी सपना है कि गोवा स्वास्थ्य का केंद्र बनना चाहिए.’’ 

'लोगों को रोगों के इलाज के लिए भी गोवा आना चाहिए'- रामदेव

उन्होंने कहा कि पर्यटकों को केवल सुंदर नजारे देखने के लिए नहीं, बल्कि रक्तचाप, मधुमेह, थायरॉइड, कैंसर और अन्य रोगों के इलाज के लिए भी गोवा आना चाहिए. रामदेव ने कहा, ‘‘जिस समय राज्य में पर्यटकों की संख्या कम रहती है, उन दो महीने में हम आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे सकते हैं. दुनियाभर के लोग यहां आएंगे.’’ 

यह भी पढ़िए: Nikki Yadav Murder: साहिल गहलोत और निक्की को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, केस में आया नया मोड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़