स्कूल का टॉपर कैसा बना अपराधी, जानें अतीक के बेटे असद की क्राइम कुंडली

यूपी के कुख्यात अपराधी अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद को गुरुवार 13 अप्रैल को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने एनकाउंटर में मार गिराया है. असद 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी था.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 13, 2023, 03:30 PM IST
  • असद के साथ मारा गया शूटर गुलाम
  • लखनऊ से करता था कंट्रोल
स्कूल का टॉपर कैसा बना अपराधी, जानें अतीक के बेटे असद की क्राइम कुंडली

नई दिल्लीः यूपी के कुख्यात अपराधी अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद को गुरुवार 13 अप्रैल को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने एनकाउंटर में मार गिराया है. असद 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी था. इस हत्या के बाद यूपी पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन असद पुलिस की चंगुल से बचने के लिए यहां-वहां भाग रहा था. हालांकि, असद की पूरी कोशिश नाकाम रही और असद आज (13 अप्रैल) यूपी की एसटीएफ के हाथों झांसी के एनकाउंटर में मारा गया. 

असद के साथ मारा गया शूटर गुलाम
एसटीएफ ने इस दौरान असद के साथ मौजूद शूटर गुलाम को भी मार गिराया है. असद ने अपने ड्राइवर अरबाज, शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान और गुलाम के साथ प्रयागराज के बीच सड़क पर दिनदहाड़े उमेशपाल हत्याकांड को अंजाम दिया था. जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने अरबाज और विजय चौधरी को पहले ही मार गिराया था. वहीं, पुलिस को अब असद की तलाश थी. यूपी पुलिस ने असद के ऊपर 5 लाख का इनाम भी घोषित किया था. ऐसे में आइए जानते हैं अतीक अहमद के तीसरे  बेटे असद अहमद की अपराध की दुनिया में एंट्री की पूरी कहानी. 

लखनऊ से करता था कंट्रोल
दरअसल, असद लखनऊ से अतीक अहमद के द्वारा स्थापित अपराध के साम्राज्य को कंट्रोल करने का काम किया करता था. कई मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि असद कानून की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था. हालांकि, परिवार के आपराधिक इतिहास की वजह से उसका पासपोर्ट क्लियर नहीं हो पाया और वह विदेश नहीं जा सका. 

12वीं का परीक्षा किया था पास
असद ने लखनऊ के नामी गिनामी स्कूल से इसी साल 12वीं का परीक्षा पास किया था. कहा जा रहा है कि असद ने अपने स्कूली शिक्षा के समय से ही गुंडागर्दी शुरू कर दी थी. हालांकि, असद पढ़ने में काफी अच्छा था. वह कई बार अपने क्लास का टॉपर भी रहा था, लेकिन इन सब के बजाय स्कूल टाइम से ही किसी के साथ मारपीट कर लेना, किसी को गाली दे देना असद के लिए आम बात हो गई थी. 

हार से बौखलाया था असद 
कुछ साल पहले असद के स्कूल में एक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था. प्रतियोगिता में असद अपनी टीम को खुद लीड कर रहा था. इसमें उसकी टीम को हार मिली. इसके बाद असद अपनी हार से इतना बौखलाया कि उसने न सिर्फ जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों को पीटा, बल्कि बीच-बचाव में आए अपने स्कूल के अध्यापकों को के साथ भी हाथापाई की थी. 

सभी लोग हुए थे नाराज
असद की इस हरकत से वहां पर मौजूद सभी लोग काफी खफा हुए थे, लेकिन कोई कर भी क्या सकता था. अरसद यूपी के कुख्यात गैंगस्टर अतीक अहमद का बेटा जो था. इस तरह से असद ने अपराध की दुनिया में एंट्री लिया और बाद में अपनी पूरी साम्राज्य को खुद लीड करने लगा था. उमेशपाल हत्याकांड की साजिश भी खुद असद ने ही रची थी. 

साल 2017 का बताया जाता है वीडियो
असद का एक वीडियो आज भी काफी धड़ल्ले से वायरल होता है. उसका यह वीडियो साल 2017 का बताया जाता है. वीडियो में असद एक शादी समारोह में खुलेआम फायरिंग करता हुआ दिखाई देता है. तब वह नाबालिग था. वीडियो में स्पष्ट सुनाई देता है कि पीछे से कुछ लोग उसे फायरिंग करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सुनाई देते हैं. 

साल 2018 में सुर्खियों में आया था उमर
साल 2018 में अतीक का सबसे बड़ा बेटा उमर लखनऊ के एक प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल का अपहरण करने के बाद काफी सुर्खियों में आया था. उमर अपहरण करने के बाद प्रॉपर्टी डीलर को देवरिया जेल ले गया था, तब अतीक भी इसी जेल में बंद था. इसके अलावा अतीक के दूसरे बेटे पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

दोनों भाइयों ने किया था आत्मसमर्पण
इन दोनों पर भी यूपी पुलिस ने इनाम घोषित किया था. हालांकि, दोनों ने पकड़े जाने और एनकाउंटर के डर से आत्मसमर्पण कर दिया था. दोनों भाईयों के आत्मसमर्पण के बाद असद खुद अपने इस साम्राज्य का लीडर बन गया था और अपने हिसाब से इसे लीड करने लगा था. 

अपने चाचा का चहेता था असद 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें असद अपने चाचा अशरफ का सबसे चहेता भतीजा था और अशरफ ने ही उसे गोली चलाना, कार रेसिंग और घुड़सवारी जैसी कलाओं में महारत दिलवाई थी. कई मीडिया रिपोर्ट्स यह भी दावा करते हैं कि असद ने गुनाह की दुनिया की अपनी पूरी ट्रेनिंग अपने चाचा से ही ली थी. हालांकि, असद के काले कारनामों का पूरा कच्चा चिट्ठा आज उसकी एनकाउंटर के बाद बंद हो गया. 

अखलाक के बेटी से होने वाली थी शादी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉ. अखलाक अपनी बेटी की शादी असद अहमद से कराना चाहता था. डॉ. अखलाक अतीक की बहन आयशा नूरी का पति है. बेटी की शादी को लेकर अखलाक की जेल में बंद अतीक से बातचीत हो चुकी थी. असद और अखलाक की बेटी के बीच चैटिंग होती थी. दोनों के बीच की चैटिंग पुलिस को भी मिली थी. दोनों के बीच दोस्ती भी थी.

ये भी पढ़ेंः Atiq Ahmad के बेटे असद और इस लड़की के निकाह की थी तैयारी, दोनों करते थे चैटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़