क्या अतीक अहमद के बेटे का भी होगा एनकाउंटर? जानिए किस नेता ने किया दावा

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि अतीक अहमद का बेटा भी एनकाउंटर में मारा जा सकता है. वहीं अतीक की बहन ने यूपी के मंत्री नंद गोपल गुप्ता नंदी पर अपने परिवार को फंसाने का आरोप लगाया है.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 7, 2023, 03:59 PM IST
  • अतीक अहमद की बहन ने किया बड़ा दावा
  • क्या अतीक के बेटे का होगा एनकाउंटर
क्या अतीक अहमद के बेटे का भी होगा एनकाउंटर? जानिए किस नेता ने किया दावा

नई दिल्ली: सांसद और समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव राम गोपाल यादव ने कहा है कि उन्हें आशंका है कि बहुत जल्द अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों में से एक पुलिस मुठभेड़ में मारा जा सकता है. उन्होंने मंगलवार को कहा, 'जब असली अपराधी पहुंच से बाहर है, तो ऊपर से एनकाउंटर का दबाव बनाया जा रहा है. पुलिस ने अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों को पहले ही हिरासत में ले लिया है.'

योगी की पुलिस पर राम गोपाल यादव का आरोप
होली मनाने इटावा आए यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'संविधान हमें जीने का अधिकार देता है और पुलिस इस तरह से किसी की जान नहीं ले सकती. उन्हें ऐसे मामलों में कानूनी प्रक्रिया अपनानी चाहिए.' उन्होंने कहा कि फर्जी मुठभेड़ के मामलों में नेता को कुछ नहीं होता है, लेकिन कार्रवाई का सामना पुलिस कर्मियों को करना पड़ता है.

आलू किसानों की आवक के बारे में एक सवाल के जवाब में सपा सांसद ने कहा कि डबल इंजन सरकार किसानों की समस्याओं को हल करने में दिलचस्पी नहीं ले रही है. उन्होंने कहा कि सरकार से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए किसानों को आंदोलन का सहारा लेना पड़ सकता है.

यूपी के मंत्री नंदी पर साजिश रचने का आरोप
जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद की छोटी बहन आयशा नूरी ने राज्य के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, उनकी पत्नी और प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता पर उनके भाई और अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

आयशा और उनके परिवार की दो अन्य महिलाओं ने संवाददाताओं से कहा, नंदी ने अतीक से 5 करोड़ रुपये उधार लिए थे और वह राशि वापस करने के मूड में नहीं हैं. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल होने और मेयर का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद कैबिनेट मंत्री और उनकी पत्नी परेशान हैं, इसीलिए उन्होंने अतीक और परिवार के खिलाफ साजिश रची.

किसने दी अतीक और अशरफ को मारने की धमकी?
नूरी ने आरोप लगाया कि एसटीएफ और पुलिस के शीर्ष अधिकारी फर्जी मुठभेड़ में अतीक और अशरफ को मारने की धमकी दे रहे हैं और पूछताछ के बहाने परिवार के सभी सदस्यों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा, जब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री को चुनौती दी, तो उन्होंने कहा 'मिट्टी में मिला दूंगा'. इससे पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ को भी अतीक और अशरफ को निशाना बनाने का फायदा मिला.

उन्होंने राज्य सरकार से अतीक और अशरफ सहित अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. इस बीच, नंदी ने एक ट्वीट में कहा कि मामले की जांच सही दिशा में जा रही है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग निराधार आरोप लगाने के निर्थक प्रयास कर रहे हैं, जो असत्य और बकवास है. उन्होंने कहा, इन बातों को मेयर के चुनाव से जोड़ना हास्यास्पद है.

इसे भी पढ़ें- Delhi Weather Forecast on Holi: क्या होली के दिन दिल्ली में होने वाली है बारिश, अचानक सुहाना हुआ मौसम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़