Manipur: असम राइफल्स के जवान ने अपने ही साथियों पर फायरिंग कर खुद को मारी गोली, जानें पूरा मामला

Manipur: मणिपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दक्षिण मणिपुर में असम राइफल्स के एक जवान नें अपने कुछ साथियों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2024, 01:50 PM IST
  • कुकी समुदाय से है हमलावर जवान
  • हमले के पीछे की वजह नहीं आई सामने
Manipur: असम राइफल्स के जवान ने अपने ही साथियों पर फायरिंग कर खुद को मारी गोली, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः Manipur: मणिपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दक्षिण मणिपुर में असम राइफल्स के एक जवान नें अपने कुछ साथियों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस घटना में असम राइफल्स के 6 जवान घायल हुए हैं. इन घायल जवानों को चुराचांदपुर के अस्पताल में ले जाया गया है. 

कुकी समुदाय से है हमलावर जवान
रिपोर्ट्स की मानें, तो हमलावर असम राइफल्स का जवान हिंसाग्रस्त मणिपुर के चुराचांदपुर का रहने वाला है और उसके कुकी समुदाय से होने की पुष्टि की जा रही है. यह पूरी घटना एआर बटालियन परिसर में घटित हुई है. बताया जा रहा है कि जवान ने अचानक अपने साथियों पर बंदूक से हमला दिया. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में पीड़ित न तो मैतेई समुदाय से हैं और न ही मणिपुर के रहने वाले हैं. 

हमले के पीछे की वजह नहीं आई सामने
जवान ने अपने साथियों पर हमला क्यों किया, अभी तक इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई है. हालांकि, अधिकारी मामले की जांच में लगे हुए हैं. इस पूरे मामले पर असम राइफल्स का कहना है कि घायलों में कोई मणिपुर का नहीं है. ऐसे में इस घटना को मणिपुर में चल रहे संघर्ष से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. घटना के पीछे की मुख्य वजहों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. 

बटालियन में सभी वर्गों के लोग हैं शामिल 
असम पुलिस की ओर से आगे कहा गया है कि असम राइफल्स की सभी बटालियनों में सभी वर्गों के लोग हैं. इसमें मणिपुर के अलग-अलग समुदायों के लोग भी शामिल हैं. मणिपुर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए समाज के ध्रुवीकरण के बावजूद सभी सुरक्षाकर्मी एक साथ रह रहे हैं और काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः लालू यादव ने कभी कर्पूरी ठाकुर का कहा था 'कपटी ठाकुर'? BJP को मिल गया तंज कसने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़