'हर हाल में आतंकवाद को कुचलना है', अमित शाह की जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को सलाह

बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, NSA अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नामित सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी समेत कई टॉप अधिकारी मौजूद थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2024, 08:08 PM IST
  • गृह मंत्री अमित शाह का निर्देश.
  • आंतक को खत्म करने का निर्देश.
'हर हाल में आतंकवाद को कुचलना है', अमित शाह की जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को सलाह

नई दिल्ली. दूसरी बार देश के गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह ने रविवार को सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को हर कीमत पर खत्म करने और आगामी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. शाह ने रविवार को नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, NSA अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नामित सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, आईबी निदेशक तपन डेका, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अटल डुल्लू, सीआरपीएफ के डीजी अनीश दयाल सिंह, डीजीपी जम्मू-कश्मीर आर.आर.स्वैन, एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) जम्मू-कश्मीर विजय कुमार और सेना एवं खुफिया विभाग के वरिष्ट अधिकारी शामिल हुए.

बैठक में गृह मंत्री ने सुरक्षा बलों को केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग में उभरते आतंकवाद को कुचलने और घाटी में इसके फिर से पनपने को रोकने का निर्देश दिया. साथ ही 29 जून से 19 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा कानून-व्यवस्था की भी जानकारी ली.

आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई
एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गृह मंत्री ने आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने राजमार्गों, संवेदनशील प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर चौबीसों घंटे निगरानी रखने को कहा. घुसपैठ के सभी रास्तों को सील करने की सलाह दी, जिनके जरिए विदेशी आतंकवादी केंद्र शासित प्रदेश में घुसने में कामयाब होते हैं.

सुरक्षित चुनाव कराने के लिए प्रशंसा
केंद्रीय गृह मंत्री बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों की सराहना की. शाह ने आतंकवाद और उसके समर्थकों पर कड़ा प्रहार करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन को हर तरह के संसाधन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ें: RSS ने BJP के साथ मतभेद की अटकलें नकारी, तो क्या आज गोरखपुर में मुलाकात करेंगे भागवत-आदित्यनाथ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़