Karisma Kapoor Birthday: हिरोइन बनने से पहले राज कपूर ने करिश्मा से कही थी ये बड़ी बात, सुनकर एक्ट्रेस हो गई थीं शॉक्ड

Karisma Kapoor Birthday:  हिंदी सिनेमा को कई शानदार फिल्में देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 90 दशक की टॉप हिरोइन थीं. लेकिन कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाली करिश्मा को भी फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष करना करना पड़ा.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 25, 2024, 08:34 AM IST
  • 50वां जन्मदिन मना रही हैं करिश्मा कपूर
  • कई शानदार फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Karisma Kapoor Birthday: हिरोइन बनने से पहले राज कपूर ने करिश्मा से कही थी ये बड़ी बात, सुनकर एक्ट्रेस हो गई थीं शॉक्ड

नई दिल्ली:Karisma Kapoor Birthday:  बॉलीवुड में कई पीढ़ियों से कपूर खानदान का राज कर रहा है. इस परिवार से हिंदी सिनेमा को पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक कई दिग्गज एक्टर मिले हैं. वहीं करीना और करिश्मा कपूर दोनों बेटियों ने भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में गहरी छाप छोड़ी है. लेकिन कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाली करिश्मा को भी फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष करना करना पड़ा. करिश्मा खुद ही बता चुकी हैं जब एक्ट्रेस बनने से पहले राज कपूर ने उनसे एक शॉकिंग बात कही थी.

राज कपूर ने पोती करिश्मा कपूर से कही बड़ी बात 

करिश्मा कपूर ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. एक्ट्रेस 90 दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी. करिश्मा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके दादा राज कपूर को लगता था कि वह एक्ट्रेस ही बनेंगी. उनके दादा ने उनसे एक बार कहा था कि लोलो बेटा मुझे मालूम है कि आप एक्ट्रेस ही बनोगी, लेकिन मैं चाहता हूं कि अगर आप एक्ट्रेस बनना तो बेस्ट बनना, परिवार का नाम नीचे मत करना वरना एक्ट्रेस बनना ही नहीं. 

तुम्हें करनी होगी मेहनत...

जब करिश्मा कपूर ने फिल्मों में आने का फैसला किया था तो राज कपूर ने उन्हें पहले तो बहुत समझाया. लेकिन बाद में सलाह दी कि यह दुनिया ग्लैमर और चकाचौंध से भरी है. यहां पर आपको कुछ भी ऐसे ही नहीं मिलेगा. आपको अपना नाम कामने के लिए खुद मेहनत करनी होगी. 

इन फिल्मों में आई नजर

करिश्मा कपूर ने फिल्म साल 1991 में आई 'प्रेम कैदी' से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद करिश्मा ने साल 1992 में जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म 'पुलिस ऑफिसर' में काम किया. फिर वे गोविंदा के साथ फिल्म राजा बाबू में नजर आईं. आमिर के साथ राजा हिन्दुस्तानी ने उनकी किस्मत बदल दी. एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देकर करिश्मा कपूर बॉलीवुड क्वीन बन गई थीं. 

ये भी पढ़ें- Aftab Shivdasani Birthday: फिल्मों में नहीं दिखा पाए कमाल...फिर भी करोड़ों कमाते हैं आफताब शिवदासानी, नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़