Dream Science: क्या होता है सपने में बिल्ली देखने का मतलब, कहीं अशुभ तो नहीं है ये संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2024, 07:46 AM IST
Dream Science: क्या होता है सपने में बिल्ली देखने का मतलब, कहीं अशुभ तो नहीं है ये संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली, Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. 

सपने में भूरे रंग की बिल्ली देखने का मतलब?
ऐसे ही अगर आपने सपने में भूरे रंग की बिल्ली को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है....आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में बिल्ली को देखा है, तो इसका आपके जीवन में क्या प्रभाव पड़ेने वाला है. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात को सोते समय अगर आपके सपने में बिल्ली आ जाती है, तो इसका आपके जीवन पर कई तरह का प्रभाव पड़ता है. बिल्ली को मां लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है. अगर आपके सपने में भी बिल्ली आए, तो यह आपके जीवन में अच्छा होने का संकेत होता है, लेकिन ये जरूरी नहीं कि हर बिल्ली का सपना आपके जीवन में ख़ुशी ही लाए कई बार यह आपके लिए बुरा संकेत भी होता है. आइए जानते हैं क्या कहते हैं शास्त्र...

आर्थिक स्थिथि होगी मजबूत 
सपने में अगर आपको बिल्ली दिखाई दे, तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है. यह आपके लिए आर्थिक मजबूती का इशारा होता है. बिल्ली को सपने में देखने का मतलब होता है कि आपको धन लाभ होगा और आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. इसके अलावा आपके भाग्य खुलने का संकेत माना जाता है. 

अगर आपने सपने मे किसी बिल्ली को बचाते देखा है तो इस तरह का सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है. इस तरह का सपना आपके भाग्य खुलने का संकेत देता है.जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी बिल्ली का सपना आन अशुभ माना जाता है, यह संकेत परीक्षा में सफलता प्राप्त होने का संकेत माना जाता है. वहीं अगर आपने सपने में बिल्ली के बच्चों को देखा है, तो यह भी आपके लिए खुशखबरी की खबर सुनने का प्रतिक माना जाता है. इसका मतलब होता है कि रिश्तेदारों से संबंध अच्छे होते हैं. 

मिलती है बुरी खबर...
सपने में सफ़ेद रंग की बिल्ली को देखना शुभ नहीं माना जाता है. यह आपके साथ कुछ बुरा होने का संकेत देती है. वहीं अगर सपने में आपने दो बिल्लियों को लड़ते हुए देखा हो, तो यह भी बुरा संकेत माना जाता है. इस तरीके का सपना देखने का मत्लाबं होता है कि आपका अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़