अमित शाह बोले- 2025 में गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार! TMC का पलटवार

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए, अगले साल होने वाले आम चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा और कहा कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार 2025 के बाद नहीं बचेगी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 14, 2023, 08:58 PM IST
  • जानिए क्या बोले अमित शाह
  • टीएमसी ने भी किया पलटवार
अमित शाह बोले- 2025 में गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार! TMC का पलटवार

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए, अगले साल होने वाले आम चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा और कहा कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार 2025 के बाद नहीं बचेगी. नरेन्द्र मोदी के 2024 में फिर से देश का प्रधानमंत्री बनने पर जोर देते हुए शाह ने कहा कि ममता बनर्जी जैसे नेता कभी भी पाकिस्तान को करारा जवाब नहीं दे सकते हैं और कश्मीर में आतंकवाद से नहीं लड़ सकते हैं. 

टीएमसी ने किया पलटवार
शाह की टिप्पणियों पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने तीखी प्रतिक्रिया दी. पार्टी ने पूछा कि कैसे कोई केंद्रीय मंत्री, अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले “एक निर्वाचित सरकार को खुले तौर पर गिराने की धमकी दे सकते हैं”. शाह ने यहां बीरभूम जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं साफ-साफ कह दूं कि नरेन्द्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

जानिए क्या बोले शाह
 शाह ने कहा, बंगाल के लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव में हमें 77 सीटें देकर बड़ी जिम्मेदारी दी है.” उन्होंने कहा, “हमें पश्चिम बंगाल में 35 से अधिक लोकसभा सीटें दें, और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भ्रष्ट टीएमसी सरकार 2025 से आगे नहीं टिक पाएगी.” ममता बनर्जी सरकार 2026 में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करने वाली है.

 भाजपा नेता ने कहा, ममता बनर्जी जैसे नेता “पाकिस्तान को कभी करारा जवाब नहीं दे सकते, न ही कश्मीर में आतंकवाद से लड़ सकते हैं.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ही ऐसे राष्ट्रीय मुद्दों को संभालने में सक्षम हैं. भ्रष्टाचार के मामलों में ईडी और सीबीआई द्वारा तृणमूल मंत्रियों और नेताओं की गिरफ्तारी पर पार्टी की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि पार्टी को खुद पर शर्म आनी चाहिए. 

केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया, “लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि पश्चिम बंगाल का अगला मुख्यमंत्री भाजपा का होगा. केवल भाजपा ही भ्रष्ट टीएमसी से लड़ सकती है और उसे हरा सकती है. ममता बनर्जी के शासन में, पश्चिम बंगाल बम बनाने के कारखानों का केंद्र बन गया है.” बनर्जी के भतीजे अभिषेक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद हैं. शाह ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2024 में राज्य में 35 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में लौटती है, तो “कोई भी राज्य में रामनवमी की रैलियों पर हमला करने की हिम्मत नहीं करेगा.” 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़