Rajasthan में बीजेपी को एक बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चुनाव हारे

गहलोत ने लिखा- राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2023, 04:48 PM IST
  • जानिए कौन हैं राजेंद्र राठोड़
  • राजस्थान में बीजेपी की सरकार
Rajasthan में बीजेपी को एक बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चुनाव हारे

नई दिल्लीः राजस्थान में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है, लेकिन कुछ चौंकाने वाले परिणाम भी सामने आ रहे हैं. इसी बीच एक खबर आई है कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ चुनाव हार गए हैं. चुरू जिले की तारानगर सीट से कांग्रेस के नेता नरेंद्र बुढ़ानिया ने राजेंद्र को चुनाव हरा दिया है. राजेंद्र राठोड़ को भी सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन वो अपना चुनाव हार गए हैं.

सचिन पायलट जीते
कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा क्षेत्र से 29,475 मतों से जीत दर्ज की. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, पायलट को कुल 1,05,812 वोट मिले. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के अजीत सिंह मेहता को पराजित किया जिन्हें 76,337 वोट मिले.

उधर, भाजपा उम्मीदवार और जयपुर ग्रामीण सीट से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने झोटवाड़ा विधानसभा सीट 50167 वोटों के अंतर से जीत ली है. पूर्व केंद्रीय मंत्री राठौड़ ने 147913 वोट हासिल किए और निकटतम प्रतिद्वंद्वी अभिषेक चौधरी को हराया. भाजपा के बागी आशु सिंह सुरपुरा 55159 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

गहलोत ने किया ये ट्वीट
गहलोत ने लिखा- राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे. मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं. मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही ना करें. 

OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है वो इसे आगे बढ़ाएं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में पूरी मेहनत की एवं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे ऊपर विश्वास किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़