Year Ender 2023: सत्यप्रेम की कथा से लेकर 12वीं फेल तक, इन बॉलीवुड फिल्मों के कंटेंट को दर्शकों ने खूब किया पसंद, यहां देखें लिस्ट

Year Ender 2023: साल 2023 खत्म होने को है. ये साल हिंदी सिनेमा के लिए काफी शानदार रहा है. इस साल कई ऐसी फिल्में आई, जिनकी कहानियों ने दर्शकों के दिल को छू लिया. तो चलिए जानते ऐसी शानदार कंटेंट वाली फिल्मों के नाम.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 19, 2023, 04:09 PM IST
  • बॉलीवुड फिल्मों के लिए शानदार रहा साल 2023
  • इन फिल्मों की कहानियों को लोगों ने किया पसंद
Year Ender 2023: सत्यप्रेम की कथा से लेकर 12वीं फेल तक, इन बॉलीवुड फिल्मों के कंटेंट को दर्शकों ने खूब किया पसंद, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली:Year Ender 2023: साल 2023 बॉक्स ऑफिस पर शानदार साल साबित हुआ है. इस साल कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर पैसा कमाया, तो वहीं कई दूसरी ऐसी भी फिल्में हैं जिन्होंने न केवल पैसा कमाया बल्कि कंटेंट से भरे सब्जेक्ट की कमी को भी पूरा किया है. आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर जिसने अपनी काबिलियत साबित की और अपने कंटेंट के दम पर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई.

12वीं फेल

2023 की पहली फिल्म जो इस लिस्ट में सबसे ऊपर विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल है. यह फिल्म रियल स्टोरी पर बेस्ड है.  दर्शकों के लिए फिल्म एक सरप्राइज पैकेज के रूप में आई और जनता को अहम कंटेंट इतने प्रभावशाली तरीके से दिया कि इसे देखने वाले हर किसी को यह फिल्म पसंद आई. फिल्म ने अपने कंटेंट के कारण खूब सुर्खियों बटोरी.

फुकरे 3

एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'फुकरे 3' ने भी अपने कंटेंट से लोगों का दिल जीता. फुकरा गैंग ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने के साथ, यह फुकरा गैंग की नॉन-स्टॉप एंटरटेनिंग कहानी और पैसा कमाने की उनकी चाह को बयां करती है. 

सैम बहादुर

एक और हाई-कंटेंट ड्रामा जिसे दर्शकों ने खूब सराहा, वह है आरएसवीपी मूवीज़ की हाल ही में रिलीज हुई 'सैम बहादुर', जो सैम मानेकशॉ की कहानी पेश करती है. वह भारतीय सेना के सबसे प्रतिष्ठित अधिकारियों में से एक हैं, जिन्होंने चार दशकों से अधिक समय तक सेवा की और पांच बार वॉर लड़े.

सत्यप्रेम की कथा

नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की सत्य प्रेम की कथा इस आई साल आई एक रोमांटिक ड्रामा है, जो कार्तिक आर्यन द्वारा निभाए गए 'सत्तू' और कियारा आडवाणी के किरदार 'कथा' की कहानी है. फिल्म में कथा के कैरेक्टर की उप-कहानी को भी दर्शाया गया है और कैसे सत्तू अपने प्यार पर जीत हासिल करता है. यह फिल्म साल की बेहद प्रशंसित फिल्मों में से एक है जिसे फैमिली ऑडियंस का प्यार भी मिला है.

ज़रा हटके ज़रा बचके

सीमित बजट में बनी, विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर मैडॉक की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' एक ऐसे जोड़े की कहानी है.  कपल अपने परिवार से दूर अपना खुद का घर चाहते हैं और इसे पाने के लिए भारत सरकार की प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का इस्तेमाल करते हैं. 

ये भी पढ़ें- सेट पर Chhavi Mittal के साथ हुआ हादसा, एक्ट्रेस के बालों के साथ हुआ कुछ ऐसा, छूटे पसीने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़