Vikram Gokhale Biography: कौन थे विक्रम गोखले? दिग्गज एक्टर ने 77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

 Who was Vikram Gokhale: हिंदी सिनेमा के लेजेंडरी एक्टर विक्रम गोखले का निधन हो गया है. 77 साल की उम्र में एक्टर ने अंतिम सांस ली है. आइए जानते हैं एक्टर के काम के बारे में.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 05:43 PM IST
  • 77 की उम्र में विक्रम गोखले का निधन
  • सुपरिहट फिल्मों में कर चुके थे काम
Vikram Gokhale Biography: कौन थे विक्रम गोखले? दिग्गज एक्टर ने 77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली:  Who was Vikram Gokhale: बी टाउन के लेजेंडरी एक्टर विक्रम गोखले ने 77 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. एक्ट्रेस का 26 नवंबर की दोपहर पुणे के अस्पताल में निधन हो गया है. पुणे में वैकुंढ क्रेमेटोरियम में अंतिम संस्कार किया जाएगा.  बता दें कि पिछले 15 दिनों से उनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. उनकी सेहत बेहद नाजुक बनी हुई थी और वह वेंटिलेटर के सपोर्ट पर थे.  

कौन थे विक्रम गोखले? 
विक्रम गोखले का जन्म 14 नवंबर 1945 में हुआ था.  उनका जन्म पुणे में हुआ था. विक्रम गोखले मराठी थिएटर और एक्टर चंद्रकांत गोखले के बेटे हैं. विक्रम गोखले मराठी भाषा में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं.

इन फिल्मों में किया काम 
एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से हिंदी सिनेमा में अपना लोहा मनवाया है. एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत 26 साल की उम्र में की थी. 1971 में उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया था. विक्रम गोखले सुपरहिट फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा एक्टर दिल से, दे दना दन, हिचकी और भूल भुलैया और मिशन मंगल फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं. 

टीवी में किया काम 
विक्रम गोखले फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं. विक्रम गोखले  संजीवनी, जीवन साधी, सिंहासन, मेरा नाम करेगी रोशन, अवरोध और शिव महापुराण  में काम कर चुके हैं. टीवी सीरियल में उनके काम को काफी पसंद किया था. 

इसे भी पढ़ें: Vikram Gokhle Death: नहीं रहे दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले, पुणे में होगा अंतिम संस्कार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़