Daler Mehndi Arrested: पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी गिरफ्तार, मानव तस्‍करी मामले में हुई 2 साल जेल की सजा

Daler Mehndi Arrested: सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पटियाला कोर्ट ने उन्हें मानव तस्करी के मामले में जेल की सजा सुनाई है. दलेर मेहंदी के खिलाफ ये फैसला 15 साल बाद आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 06:50 PM IST
  • दलेर मेहंदी को 2 साल जेल की सजा सुनाई गई है
  • सिंगर के खिलाफ 15 साल पहले केस दर्ज हुआ था
Daler Mehndi Arrested: पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी गिरफ्तार, मानव तस्‍करी मामले में हुई 2 साल जेल की सजा

नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को लेकर हाल ही में एक चौंकाने वाली खबर आई है. सिंगर को मानव तस्करी मामले में 2 साल जेल की सजा सुना दी गई है. वर्ष 2003 में दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर मानव तस्करी का आरोप लगा था. अब इसी केस में गुरुवार को पटियाला कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सिंगर को 2 साल जेल की सुनाई है.

2018 में सुनाई गई थी दलेर मेहंदी को सजा

गौरतलब है कि 2018 में इस मामले में सिंगर को 2 साल जेल की सजा हुई थी, लेकिन उस समय सिंगर ने कोर्ट के फैसला को चुनौती दी थी. अब अदालत ने अपने इसी फैसले को बरकरार रखा है. कोर्ट का फैसला आने के तुरंत बाद ही दलेर मेहंदी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इस मामले के दूसरे दोषी और सिंगर के भाई शमशेर सिंह का 2017 में निधन हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, दलेर मेहंदी का मेडिकल चेकअप कराया गया, इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि दलेर मेहंदी के खिलाफ कबूतरबाजी यानि मानव तस्करी का केस 2003 में दर्ज कराया गया था. उस समय सिंगर और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 मामले दाखिल हुए थे. दलेर पर आरोप लगा था कि वह गैर-कानूनी ढंग से लोगों को विदेश भेजते हैं और इस काम के लिए लोगों से मोटी रकम वसूल करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर ने 1998-1999 में करीब 10 लोगों को गैर-कानूनी तरीके से सैन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी छोड़ा था.

लोगों से 1 करोड़ रुपये वसूलते थे दलेर मेहंदी

खबरों की माने तो सिंगर और उनके भाई लोगों को गैर-कानूनी तरीके से विदेश भेजने के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज करते थे. हालांकि, लोगों की शिकायतों के अनुसार ये डील कभी मैच्योर नहीं रही और न ही कभी उनके पैसे रिफेंड किए गए. 2006 में दिल्ली के कनॉट प्लेट इलाके में स्थित दलेर के ऑफिस में छापा भी मारा गया था, जहां से इस केस से संबंधित दस्तावेज और पैसेज मनी बरामद हुई.

पिछली बार 30 मिनट में ही मिल गई थी रिहाई

2018 में पटिलाया पुलिस ने दलेर मेहंदी को दोषी करार करते हुए 2 साल जेल की सजा भी सुनाई थी, लेकिन इसके 30 मिनट बाद ही सिंगर को अदालत ने जमानत पर रिहा भी कर दिया. अब दलेर मेहंदी के जेल जाने की खबर से उनके सभी फैंस परेशान हो गए हैं. सोशल मीडिया पर खूब हंगामा मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें- खत्म हुआ कॉमेडी किंग का इंतजार, लाफ्टर डोज करने डबल फिर लौट रहे हैं कपिल शर्मा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़