सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, शूटर को किया था गाइड

सिद्धू मूसेवाला का मर्डर प्लान करने वाले शातिर मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ से जुड़ी अहम जानकारी इंटेलिजेंस को मिली है. कहा जा रहा है कि गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 09:16 AM IST
  • सिद्धू मूसेवाला को मारने का बनाया प्लान
  • शूटर के साथ लगातार कांटेक्ट में था गोल्डी
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, शूटर को किया था गाइड

नई दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या करवाने वाले मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को पकड़ लिया गया है. मीडिया हाउस की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत की खुफिया अजेंसियों को एक बड़ी बढ़त मिली है. हालांकि गिरफ्तारी को लेकर कैलिफोर्निया सरकार की ओर से किसी भी तरह का कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है.

पंजाब इंटेलिजेंस को मिली जानकारी

खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को इनपुट मिले हैं कि गोल्डी बराड़ कौलिफोर्निया में है और हिरासत में ले लिया गया है. मूसेवाला हत्याकांड में जहां बहुत से नाम सामने आए हैं उनमें 28 वर्षीय गोल्डी बराड़ का भी नाम है.

गोल्डी बराड़ पर गंभीर आरोप

28 साल के गोल्डी का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है. बराड़ का जन्म पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में हुआ है. 2017 में वो एक छात्र के तौर पर पढ़ने कनाडा पहुंचा. गोल्डी के ऊपर कई गंभीर आरोप है. भारत में हत्या की कोशिश, हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध हथियार रखना और पहुंचाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं.

फोन रिकॉर्डिंग आई सामने

मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ी जानकारियां सामने आई हैं उनके मुताबिक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मुख्य शूटर से लगातार संपर्त में था. दोनों की कॉल रिकॉर्डिंग का पता लगाया गया है. 28 मई को मूसेवाला की सुरक्षा घटाए जाने के आदेश के तुरंत बाद हत्यारे काफी एक्टिव हो गए थे. हत्या से एक दिन पहले मुख्य शूटर फौजी के पास गोल्डी बराड़ का कॉल आया था.

ये भी पढ़ें: Pathaan New Poster: इंतजार खत्म! 55 दिनों बाद पर्दे पर दिखेंगे शाहरुख खान, अपनी पलटन संग आएंगे नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़