Sharmila Tagore: 'आराधना' के दौरान शर्मिला टैगोर को करना पड़ा था 'समझौता', सालों बाद खोला राज

Sharmila Tagore:शर्मीला टैगोर अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं, वो अक्सर सामाजिक मुद्दों पर बात करती नजर आती हैं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी फिल्मों से जुड़े कई बड़े खुलासे किए.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2023, 04:23 PM IST
    • शर्मीला टौगोर ने इंटरव्यू में बताया फिल्म 'आराधना' का सच
    • बोलीं - मैं चाहूं तो अब उन पर कर सकती हूं केस
Sharmila Tagore: 'आराधना' के दौरान शर्मिला टैगोर को करना पड़ा था 'समझौता', सालों बाद खोला राज

नई दिल्ली: Sharmila Tagore: महज 13 साल की उम्र में दिग्गज निर्देशक सत्यजीत रे के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली शर्मिला टैगोर अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही थीं. शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में अपनी सक्सेफुल फिल्म 'आराधना' और सुपरस्टार राजेश खन्ना पर कई बड़ी बाते सामने रखीं.  

शूटिंग डेट्स हो रही थीं क्लैश 

शर्मिला टैगोर ने इंटरव्यू में बताया कि जब वो 'आराधना' में शूटिंग कर रही थीं तब उस फिल्म को बनने में कई साल का समय  लग रहा था. तभी उनके पास फेमस डायरेक्टर माणिका डदा का फोन आया था और उन्होंने मुझे फील्म  'अरण्येर दिन रात्रि' में रोल देने की बात कही मगर इस फिल्म को करने के किए लगातार एक महीने का वक्त लगना था. जब सत्यजीत रे ने मुझे शुटिंग पर बुलाया तब वो डेट्स सपनों की रानी गाने से क्लैश हो रही थीं, जिसकी शुटिंग दार्जिलिंग में होने वाली थी. 

राजेश खन्ना को मिले थे 12 प्रोजेक्ट्स 

आराधना को राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर के करियर की हिट फिल्मों में से एक माना जाता है. एक्ट्रेस ने आगे कहा कि आरधना के वक्त राजेश खन्ना को डेट्स मिलना नामुमकिन था, क्योंकि वह 12 प्रोजेक्ट्स साइन कर चुके थे. न्होंने इतने सारे प्रोजेक्ट्स साइन कर लिए थे कि  वो अपनी कोई भी डेट्स आगे पीछे नहीं कर सकते थे. 

शर्मिला टैगोर- 'चाहूं तो कर सकती हूं केस' 

शर्मिला के सत्यजीत की फिल्म का हिस्सा बनने के बाद इस गाने को फिल्माने के लिए के लिए काका और सुजित कुमार ने दार्जीलिंग में अकेले की थी और वहीं मैंने अपने हिस्से के सीन स्टूडियो में रियर प्रोजेक्शन की मदद से ही दिए थे. उन्होंने कहा उस वक्त मेरे लिए यह एक बहुत बड़ा समझौता था, जिसके लिए मैं आज के समय में मुकदमा कर सकती हूं, बाद में फिल्म ने थिएटर्स में बहुत अच्छी कमाई की थी और सक्सेसफुल साबित हुई थी. फिल्म की सक्सेस को देखते हुए मैंने सब कुछ माफ़ कर दिया था.

ये भी पढ़ें- Hazel Keech: युवराज सिंह की बीवी हेजल कीच ने उठाया ये बड़ा कदम, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़