Shamita Shetty: 44 की उम्र में किस परेशानी से गुजर रही हैं शमिता शेट्टी? वीडियो में किया खुलासा

Shamita Shetty: बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी शमिता शेट्टी इन दिनों अपने हेल्थ को लेकर काफी जागरूक नजर आ रही हैं. पेरीमेनोपॉज को लेकर कही ये बात. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 08:31 PM IST
    • शमिता शेट्टी ने बताया पेरीमेनोपॉज के बारे में
    • इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बताई परेशानी के बारे में
Shamita Shetty: 44 की उम्र में किस परेशानी से गुजर रही हैं शमिता शेट्टी? वीडियो में किया खुलासा

नई दिल्ली: Shamita Shetty: 'बिग बॉस 15' की कंटेस्टेंट रह चुकीं शमिता शेट्टी. इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, हाल ही में उन्होंने पेरिमेनोपॉज नाम की स्थिति के बारे में खुलकर बात की है. 

शमिता शेट्टी ने शेयर किया है वीडियो 

'महोब्बतें' जैसी फिल्मों से फेम हासिल करने वाली एक्ट्रेस शमिता शेट्टी अक्सर खबरों में बनी रहती हैं. एक्ट्रेस कई सारे टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं. शमिता अब 44 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर बॉडी के साथ हो रहे बदलाव को लेकर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में उन्होंने महिलाओं से जुड़ी परेशानियों को लेकर खुलकर बात शेयर की. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

क्या होता है पेरीमेनोपॉज?

एक ऐसी स्थिति होती है जहां पर मेनापॉज होने से तकरीबन कुछ साल पहले आपकी बॉडी में कई तरह के चेंजेज आते हैं. कभी मूड स्विंग होते हैं तो कभी शरीर के वजन में फर्क आता है. शमिता शेट्टी ने बताया, 'महिलाओं के लिए यह वास्तव में कठिन है. हमें अपने पीरियड्स देखने पड़ते हैं, हमें इससे निपटने के लिए अपना पीएमएस देखना पड़ता है, हम जन्म देते हैं, हम अपने हार्मोनल परिवर्तनों से गुजरते हैं और अब यह पेरिमेनोपॉज लिस्ट में जुड़ गया है.'

'महिला होना आसान नहीं है'

शमिता ने आगे वीडियो में कहा कि पेरीमेनोपॉज को लेकर जागरूकता पैदा करना जरूरी है, 'मुझे पूरा यकीन है कि कई महिलाएं इसके बारे में नहीं जानती हैं जैसा कि मुझे भी नहीं पता था. हमें इस बारे में अधिक बात करनी चाहिए और एक-दूसरे के लिए मौजूद रहना चाहिए. हार्मोनल परिवर्तन हो रहे हैं इसलिए महिलाओं में ये सब होता है. मैं इसमें अकेली नहीं हूं. हमें इस बारे में और बात करने की जरूरत है. मजाक उड़ाते हुए कई वीडियो भी बनाए जा रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि हम कितने हार्मोनल परिवर्तनों से गुजरते हैं, यह पागलपन है, एक महिला होना आसान नहीं है.'

ये भी पढ़ें- Randeep Hooda Wedding: न इटली न उदयपुर इस जगह पर लेंगे रणदीप हुड्डा लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड के साथ सात फेरे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़