इस एक्टर के कहने पर Shakti Kapoor ने बदला था अपना नाम, 700 से ज्यादा फिल्मों में काम कर बनाया रिकॉर्ड

Shakti Kapoor Birthday: क्राइम मास्टर गोगो के नाम मशहूर हुए एक्टर शक्ति कपूर आज यानी 3 सितम्बर को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 3, 2023, 09:42 AM IST
  • 71 के हुए मशहूप अभिनेता शक्ति कपूर
  • संजय दत्त के कहने पर बदला था नाम
इस एक्टर के कहने पर Shakti Kapoor ने बदला था अपना नाम, 700 से ज्यादा फिल्मों में काम कर बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली:Shakti Kapoor Birthday: हिंदी सिनेमा के शानदार कॉमेडी एक्टर और खलनायक शक्ति कपूर 71 साल के हो गए हैं. शक्ति कपूर ने इंडस्ट्री ने निगेटिव रोल करके नाम कमाया है. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में विलेन बनकर और अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से लोगों का दिल जीता है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि एक्टर का असली नाम शक्ति कपूर नहीं था. संजय दत्त के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.

ये था असली नाम

शक्ति कपूर का असली नाम कम लोग जानते हैं. बॉलीवुड में आने से पहले एक्टर का नाम सुनील सिकंदरलाल कपूर था. लेकिन फिल्मों में काम करने के कुछ समय बाद ही उन्होंने अपना नाम संजय दत्त के कहने पर बदलने का फैसला किया था. कहते हैं कि शक्ति, संजय दत्त के साथ फिल्म 'रॉकी' की शूटिंग कर रहे थे, तभी संजय ने उन्हें नाम बदलने के लिए कहा था. एक्टर ने कहा था कि पुराना नाम उनपर शूट नहीं करता है.

ऐसे मिली थी पहली फिल्म 

शक्ति कपूर के करियर की शुरुआत साल 1975 से हुई थी. एक्टर को पहली फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्सीडेंट की वजह से मिली थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शक्ति कपूर ने 'कुर्बानी' से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्हें फिरोज खान की वजह से काम करने का मौका मिला था. इस बात का खुलासा खुद शक्ति कपूर ने किया था. दोनों की मुलाकात कार एक्सीडेंट की वजह से हुई थी.

शक्ति कपूर के दोस्त थे खास

फिरोज खान से मुलाकात के बात बेशक शक्ति कपूर को फिल्म में काम मिलने का मौका मिला, लेकिन इसी बीच अभिनेता का एक दोस्त पहले से उस फिल्म में काम कर रहा था. उसने शक्ति के लिए स्पेशल बात की  थी. तब जाकर एक्टर को फिल्म 'कुर्बानी' में काम मिला. अभिनेता ने इस इंडस्ट्री को तीन दशक से ज्यादा दिए हैं. आज तक उन्होंने कभी ब्रेक नहीं लिया. शक्ति कपूर ने मलयाली, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तेलुगू, इंग्लिश, नेपाली, मराठी, असमी, कन्नड़, बांग्लादेशी और बंगाली फिल्में भी की हैं.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: ईशा की नाजुक हालत देख पसीजा ईशान का दिल, इलाज में करेगा ऐसे मदद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़