Shahid Kapoor Birthday: करीना कपूर नहीं, ऋषिता भट्ट थीं पहला प्यार, स्टारकिड होने के बाद भी शाहिद कपूर को करना पड़ा संघर्ष

Shahid Kapoor Birthday: बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है. स्टारकिड होने के बाद भी शाहिद कपूर को लगभग 100 फिल्मों में रिजेक्ट किया गया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 09:00 AM IST
  • ऋषिता भट्ट थी शाहिद का पहला प्यार
  • शाहिद कपूर 100 फिल्मों मे किया रिजेक्ट
Shahid Kapoor Birthday: करीना कपूर नहीं, ऋषिता भट्ट थीं पहला प्यार, स्टारकिड होने के बाद भी शाहिद कपूर को करना पड़ा संघर्ष

नई दिल्ली: बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर का जन्म 25 फरवरी 1981 में दिल्ली में हुआ था.  शाहिद बी टाउन में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं वह बॉलीवुड के उन स्टार किड्स में से एक हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है. शाहिद कपूर ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है. शाहिद अपनी एक्टिंग से आज किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं. फिल्म हैदर से लेकर कबीर सिंह में उनकी एक्टिंग का टैलेंट सभी ने देखा है. 

करीना कपूर नहीं थी पहला प्यार 
शाहिद कपूर फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर होने से पहले मॉडल और एक्ट्रेस ऋषिता भट्ट को डेट कर रहे थे. दोनों म्यूजिक वीडियो आंखों में तेरा ही चेहरा में नजर आए थे. गाने में दोनों की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. इसके बाद शाहिद को फिल्मों में काम मिल गया जिसके बाद ऋषिता संग उनकी डेटिंग पीछे रह गई. 

100 फिल्मों में हुए रिजेक्ट 
शाहिद कपूर  बॉलीवुड स्टार किड है लेकिन इसके बाद भी उन्हें 100 फिल्मों में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. एक्टर ने इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया था कि उनके पास खाने के पैसे और ऑडिशन देने जाने के लिए किराए के पैसे नहीं होते थे. एक्टर ने बताया है कि बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उन्हें लगभग 100 फिल्मों में रिजेक्ट किया गया था. इसके बाद उन्हें पहली फिल्म इश्क-विश्क मिली.  डेब्यू फिल्म ने शाहिद की जिंदगी बदल दी. शाहिद को डेब्यू फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला वहीं फिल्म ने थिएटर में काफी अच्छा कलेक्शन किया था. 

किताब पढ़ने के बाद बने विगन 
शाहिद कपूर पहले वेजिटेरियन थे लेकिन बाद में वह विगन बन गए. एक्टर ने ब्रेन हाइंस की किताब लाइफ इज फेयर पढ़ी थी. इस किताब को पढ़ने के बाद उन्होंने विगन बनने का फैसला किया. 

पासपोर्ट पर लिखते हैं खट्टर 
शाहिद  अपने नाम के साथ कपूर सरनेम लगाते हैं लेकिन पासपोर्ट पर शाहिद कपूर की जगह शाहिद खट्टर लिखते हैं. खट्टर सरनेम राजेश खट्टर से आया है. दरअसल राजेश खट्टर  उनके भाई ईशान खट्टर के पिता है. 

नसीरुद्दीन शाह से है कनेक्शन 
शाहिद कपूर बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह के रिश्तेदार हैं. शाहिद कपूर की सौतेली मां सुप्रिया पाठक की पहन रत्ना पाठक नसीरुद्दीन शाह की पत्नी हैं. 

इसे भी पढ़ें:  महाकाल की भक्ति में लीन हुए आयुष्मान खुराना, माथे पर तिलक और गले में माला पहने फोटोज हुईं वायरल 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़