21 साल बाद भी बरकरार है 'देवदास' का जादू, यादें ताजा कर देगा ये खूबसूरत VIDEO

Devdas Turns 21: संजय लीला भंसाली की 'देवदास' को 21 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन फिल्म के गाने, डायलॉग्स और किरदार आज भी दर्शकों के दिलों में वैसे ही ताजा. अब मेकर्स फिल्म का एक वीडियो भी शेयर किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2023, 08:35 PM IST
  • 'देवदास' को 21 साल पूरे हो चुके हैं.
  • फिल्म के सभी किरदार बन गए यादगार
21 साल बाद भी बरकरार है 'देवदास' का जादू, यादें ताजा कर देगा ये खूबसूरत VIDEO

नई दिल्ली: शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित नेने के लीड रोल वाली रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'देवदास' ने अपने 21 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके पर भंसाली प्रोडक्शंस ने बुधवार को दर्शकों और सिनेमा प्रेमियों को 'देवदास' की कुछ झलकियां दिखाकर फिर पुरानी यादों को ताजा किया है.

मेकर्स ने शेयर किया वीडियो

सोशल मीडिया पर निर्माताओं द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बैकग्राउंड सॉन्ग 'सिलसिला ये चाहत का' के साथ फिल्म के प्रतिष्ठित सीन्स और डायलॉग्स की झलक है. निर्माताओं ने इसके साथ कैप्शन में लिखा, 'एक आकर्षक यात्रा की शुरुआत, जहां प्यार की कोई सीमा नहीं है, देव की पारो के लिए लालसा, चुन्नी की अटूट दोस्ती और चंद्रमुखी की सांत्वना के साथ मिलकर भावनाओं की एक टेपेस्ट्री बनाती है जो आज 21 साल बाद भी गूंजती है.'

किरदारों की पहचान बन गई वेशभूषा

पहले फ्रेम से ही 'देवदास' ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. हर एक सेट भव्य रूप से डिजाइन किया गया था जो बंगाल की असाधारण दुनिया में ले गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

'देवदास' में वेशभूषा अपने आप में ही कमाल की थी. वेशभूषा ने न केवल कथा को बढ़ाया, बल्कि किरदारों की पहचान भी बन गई.

हर किरदार बन गया प्रतीक

वहीं, 'देवदास' का संगीत आज भी हमारी यादों में बसा हुआ है. 'डोला रे डोला', 'सिलसिला ये चाहत का' और 'हमेशा तुमको चाहा' जैसे गाने प्यार और चाहत के गीत बन गए, जिनकी धुन आज भी हमारी आत्मा में बसी है. संगीत फिल्म की धड़कन बन गया. ऐश्वर्या राय बच्चन की पारो मासूमियत का प्रतीक है, जबकि माधुरी दीक्षित की चंद्रमुखी में करुणा और चुन्नी बाबू की अटूट दोस्ती झलकती है.

21 साल भी सराहते हैं दर्शक

21 साल बाद भी भंसाली की 'देवदास' एक सिनेमाई उत्कृष्ट कृति बनी हुई है, जिसे दुनियाभर के दर्शक आज भी सम्मान से सराहते हैं. फिल्म की विरासत पीढ़ी-दर-पीढ़ी मजबूती से कायम है और भारतीय सिनेमा में एक कालजयी क्लासिक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत कर रही है.

ये भी पढ़ें- सुष्मिता सेन के साथ अपने रिश्ते पर बोले सिकंदर खेर, किया ये खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़