संजय मिश्रा की फिल्म 'गिद्ध' ने एशिया इंटरनेशनल में मचाया धमाल, 2023 ऑस्कर में मिली एंट्री

Sanjay Mishra: अभिनेता संजय मिश्रा की हिंदी लघु फिल्म 'गिद्ध' (द स्कैवेंजर) ने एशिया अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2023 जीती है.  अब फिल्म को ऑस्कर में एंट्री मिलेगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2023, 09:15 PM IST
  • ऑस्कर में जाएगी संजय की फिल्म गिद्ध
  • संजय मिश्रा की फिल्म ने रचा इतिहास
संजय मिश्रा की फिल्म 'गिद्ध' ने एशिया इंटरनेशनल में मचाया धमाल, 2023 ऑस्कर में मिली एंट्री

नई दिल्ली: अभिनेता संजय मिश्रा की हिंदी लघु फिल्म 'गिद्ध' (द स्कैवेंजर) ने एशिया अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2023 जीती है. अभिनेता को महोत्सव में 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता' पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म की जीत के साथ 'गिद्ध' अब ऑस्कर में जाने की एक मजबूत दावेदार बन गई है.
लघु फिल्म 'गिद्ध' समाज के लिए एक आईना है. यह समाज की वास्तविकताओं के बारे में बोलती है, जिनसे अधिकांश लोग मुंह मोड़ लेते हैं. 'गिद्ध' को पहले 'यूएसए फिल्म फेस्टिवल 2023' की जूरी द्वारा फाइनलिस्ट के रूप में भी चुना गया था.

'एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023'  में फिल्म को चुना
इसके अलावा, इस फिल्म को 'एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' और 'कार्मार्थन बे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' सहित अन्य प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म समारोहों में भी चुना गया था.

संजय मिश्रा ने फिल्म को लेकर कही ये बात 
फिल्म पर संजय मिश्रा ने कहा कि हमारी फिल्म 'गिद्ध' को वैश्विक स्‍तर पर मिले जबरदस्त प्‍यार को लेकर मैं बेहद आभारी हूं. यह मेरी एक अविस्मरणीय यात्रा रही है, और ऐसा अविश्वसनीय अनुभव हमेशा मेरे साथ रहेगा.

इस प्यार को लेकर बेहद खुश हूं 
संजय मिश्रा ने कहा कि हमने हर दृश्य में अपना दिल लगाकर चुनौतियों का सामना किया, और उस जादू को देखा जो हमारी आंखों के सामने प्रकट हुआ. उन्होंने आगे कहा, हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण को लेकर जो हमें प्‍यार मिला है उससे मैं बहुत प्रभावित हूं.

एलेनार फिल्म्स द्वारा निर्मित और अमदावद फिल्म्स द्वारा सह-निर्मित 'गिद्ध' के निर्देशक मनीष सैनी हैं, जो 'ध् 'और 'गांधी एंड कंपनी' जैसी गुजराती सिनेमा फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं.

इसे भी पढ़ें: अनिल कपूर को सालों बाद भी किस बात का है मलाल? एक्टर ने खुद खोला ये राज 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़