Sam Bahadur Review: सैम बहादुर के किरदार में विक्की कौशल से नजरें हटाना हुआ मुश्किल, फिल्म जीत लेगी आपका दिल

Sam Bahadur Review: विक्की कौशल स्टारर फिल्म सैम बहादुर का जब से ऐलान किया गया था, तभी से लोग फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. फाइनली ये 1 दिसंबर को रिलीज वाली है. फिल्म देखने जाने से पहले ये रिव्यू जरूर पढ़ें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 30, 2023, 09:55 PM IST
  • फिल्म: सैम बहादुर
  • निर्देशक: मेघना गुलजार
  • स्टार कास्ट: विक्की कौशल, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख
  • स्टार: 4/5
Sam Bahadur Review: सैम बहादुर के किरदार में विक्की कौशल से नजरें हटाना हुआ मुश्किल, फिल्म जीत लेगी आपका दिल

नई दिल्ली:Sam Bahadur Review: मेघना गुलजार के निर्देशन बनीं फिल्म सैम बहादुर भारतीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक फिल्म हैं. मेघना सैम से पहले कई शानदार फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं. फिल्म में लीड रोल में विक्की कौशल, सान्या मल्होत्रा ​​और फातिमा सना शेख नजर आई हैं. फिल्म 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. चलिए जानते हैं फिल्म का रिव्यू.

फिल्म की कहानी

फिल्म सैम बहादुर की कहानी भारतीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की लाइफ पर बेस्ड है. मूवी में दिखाया गया है कि कैसे सैम हर जंग में जीत के जज्बे के साथ आगे बढ़ते थे और फतेह हासिल करते थे. अपने काम के प्रति उनका जुनून और अपने फौजियों के लिए उनका प्यार और उनका सम्मान....उनकी पहली प्राथमिकता थी. फिल्म में आप देखेंगे कि कैसे सैम बहादुर अपनी सूझबूझ से देश को कई बार दुश्मनों से बचाते हैं. फिल्म आपको जोश से भर देगी. 

एक्टिंग

1- फिल्म को हमने 5 में से 4 रेटिंग दी है. 2 स्टार हम विक्की कौशल की शानदार एक्टिंग को देते हैं. पूरी फिल्म में विक्की से नजरे हटाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. इस किरदार के लिए उनसे अच्छा चुनाव नहीं हो सकता है.

2- एक स्टार हम सान्या मल्होत्रा (सैम की वाइफ बनी हैं) फातिमा सना शेख (इंदिरा गांधी के किरदार में) को देते हैं. सैम की पारसी बीवी के किरदार में सान्या कमाल की लगी हैं. वहीं फातिमा सना शेख ने भी अच्छा काम किया है, लेकिन वह अपने किरदार में थोड़ा और निखार ला लकती थीं.

3- एक स्टार हम  फिल्म में नजर आए सपोर्टिंग किरदार को देते हैं. फिल्म जवानों का किरदार भी आपको जोश से भर देगा. देश की आर्मी पर आपको गर्व होगा.  वहीं बात करें नेहरू से सरदार पटेल के किरदार पर, तो वह  फिल्म में उतना इंप्रेस नहीं कर पाए हैं. 

डायरेक्शन

छपाक जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकीं मेघना गुलजार ने ही सैम बहादुर का निर्देशन किया है. सैम बहादुर का फर्स्ट पार्ट थोड़ा कमजोर नजर आया है. फर्स्ट पार्ट में कहानी को जल्दी-जल्दी कवर करने की कोशिश साफ दिखाई देती है. कई बार ऐसा महसूस होता है कि कुछ भी कही से शुरू होता है, कहीं पर खत्म हो जाता है. वहीं सेकेंड पार्ट आपको सीट पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर देता है. फिल्म में एक चीज थोड़ा निराश करती है, जो हैं वॉर सीन. वॉर सीन की ऑरिजनर क्लिप की जगह अगर इसे फिल्माया जाता तो जनता ज्यादा एंटरटेन होती. ऑरिजनल वॉर सीन फिल्म वाला फील न देकर डॉक्यूमेंट्री वाला फील दे रहे हैं. 

फिल्म समीक्षा

विक्की कौशल स्टारर फिल्म सैम बहादुर 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है. दर्शकों को ये फिल्म पूरे परिवार के साथ जरूर देखने जाना चाहिए. फिल्म शानदार है. वहीं अगर आप विक्की कौशल के साथ-साथ आर्मी में दिलचस्पी रखते हैं तो यकीन मानिए ये फिल्म आपके लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है. फिल्म आपको आर्मी वालों के परिवार के स्ट्रगलर से लेकर उनका जज्बा तक हर चीज दिखाएगी.

ये भी पढ़ें- Panchayat 2 at IFFI: 'पंचायत 2' को फिल्म फेस्टिवल में मिली बड़ी सफलता, इस केटेगरी में मारी बाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़