Salman Khan Birthday: 75 रुपए कमाने वाले सलमान खान बने बॉलीवुड के भाईजान, एक्टिंग से पहले करते थे ये काम

Salman Khan Birthday: 27 दिसंबर के दिन बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का 58वां जन्मदिन है. सलमान खान के बर्थडे से पहले ही उनके फैंस जन्मदिन की बधाइयां देना शुरू कर चुके हैं. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2023, 10:04 AM IST
    • 27 दिसंबर 2023 को सलमान खान मना रहे 58वां जन्मदिन
    • 'बीवी हो तो ऐसी' से लेकर 'टाइगर 3' तक ऐसा रहा फिल्मी सफर
Salman Khan Birthday: 75 रुपए कमाने वाले सलमान खान बने बॉलीवुड के भाईजान, एक्टिंग से पहले करते थे ये काम

नई दिल्ली: Salman Khan Birthday: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का आज जन्मदिन है. भाईजान आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलमान खान के जन्मदिन को लेकर उनके फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं. सलमान खान ने अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. आज उनके फैंस सिर्फ भारत ही नहीं विदेश में भी हैं. करोड़ों दिलों पर राज करने वाले भाईजान के बारे में क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली कमाई 75 रुपये थी. सलमान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचरल माने जाते हैं. फैंस उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें जानने में खूब दिलचस्पी रखते हैं. तो आइए आज हम जानेंगे उनके जीवन से जुड़े अनसुने किस्से और अहम बातें.

एक्टर की पहली कमाई थी मात्र 75 रूपए 

सलमान खान का आज बॉलीवुड में सिक्का चलता है, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि भाईजान की पहली कमाई महज 75 रुपये थी. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि उनकी पहली कमाई मात्र 75 रुपये थी, जो उन्हें ताज होटल में नाचने के बदले मिली थी. सलमान ने बताया था कि ताज होटल में हो रहे एक शो में उनका दोस्त भी डांस कर रहा था तो वह उनको भी ले गया था. सलमान ने बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था, तब उनको इसके लिए 75 रुपए मिले थे. सलमान को उनकी पहली फिल्म के लिए  31 हजार रुपये की फीस मिली थी. 

एक्टर बनने से पहले ये काम करते थे सलमान

आपको बता दें कि सलमान खान ने एक्टर बनने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया था. उन्होंने जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म 'फलक' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. सलमान खान ने बतौर अभिनेता पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की थी, लेकिन उन्हें पहचान उनकी दूसरी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली थी. यह फिल्म एक्टर के करियर के साथ-साथ हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन फिल्मों में से मानी जाता है. इसके अलावा आपको बता दें कि शाहरुख खान से पहले फिल्म बाजीगर सलमान खान को ऑफर हुई थी. मगर एक्टर ने इसमें दिखाए नेगटिस रोल की वजह से फिल्म करने से इंकार कर दिया था.

बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा सलमान की फिल्मों का हाल

साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की फिल्मों का हाल मिलाजुला रहा. इस साल उनकी दो फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिसमें 'किसी का भाई किसी की जान' और 'टाइगर 3' शामिल हैं. उनकी पहली फिल्म ईद पर आई तो दूसरी दिवाली पर. इन दोनों ही फिल्मों से फैंस को काफी उम्मीदें थीं. किसी का भाई किसी की जान का बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. वहीं, उनकी और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'टाइगर 3', जो यशराज की सबसे बड़ी स्पाई यूनिवर्स की फ्रेंचाइजी है, उसे भी उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिल सकी. 

ये भी पढ़ें-  Salman Khan Birthday: जन्मदिन के मौके पर भाईजान देंगे फैंस को तोहफा? अगले साल इन फिल्मों में नजर आ सकते हैं सलमान खान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़