यादों के पिटारे से सबा अली खान ने निकाले खूबसूरत लम्हें, शर्मिला टैगोर-मंसूर अली खान की फोटोज की शेयर

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (saif ali khan) और उनकी बहन एक्ट्रेस सोहा अली खान (soha ali khan) को तो सब जानते हैं. लेकिन क्या आप शार्मिला टौगोर () की बड़ी बेटी सबा अली खान (Saba Ali Khan) को जानते हैं, नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं. सबा कहा रहती हैं और क्या काम करती हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 18, 2022, 05:02 PM IST
  • सैफ अली खान की बड़ी बहन है सबा
  • सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव
यादों के पिटारे से सबा अली खान ने निकाले खूबसूरत लम्हें, शर्मिला टैगोर-मंसूर अली खान की फोटोज की शेयर

नई दिल्ली: सैफ अली खान (saif ali khan) की बहन सबा पटौदी (Saba Ali Khan) लाइम-लाइट से काफी दूर रहती हैं. मगर सोशल मीडिया पर सबा काफी एक्टिव रहती हैं. वह फोटोग्राफी की भी शौकीन हैं. इसके अलावा उनके पास फैमली की पुरानी फोटोज का भी अच्छा-खासा कलेक्शन है. हाल में ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर मां शर्मिला टैगोर और पिता मंसूल अली खान की पुरानी तस्वीर शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. 

सबा अली ने शेयर की फोटो

सबा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से दो तस्वीरें साझा की हैं. दोनों तस्वीरें ब्लैक एंड व्हाइट हैं. बता दें कि यह तस्वीरें शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की संगाई के मौके की हैं. एक तस्वीर में मंसूर अली खान, शर्मिला टैगोर को अंगूठी पहनाते दिखाई दे रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

सबा की इन फोटोज को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर भी ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं.

क्या करती हैं सबा

सबा का जन्म 1976 में मुंबई में हुआ था. वो बहुत छोटी थीं जब उनका परिवार मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गया था. वह अपने भाई-बहन के साथ फोटोज में भी कभी-कभी ही नजर आती हैं. सबा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन किया और फिर ज्वैलरी डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए वो जर्मोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिका गईं और वहां से जर्मोलॉजी में डिप्लोमा किया था.

आज सबा एक बड़ी ज्वैलरी डिजाइनर हैं. सैफ और करीना की शादी के लिए गहने सबा ने ही डिजाइन किये थे. 

नहीं की शादी

सबा की फैमली में हर किसी की शादी हो चुकी है, लेकिन 44 साल की सबा एक सिंगल इंडिपेंडेंट लड़की हैं. अपनी जिंदगी अपनी उसूलों पर जीती हैं. सबा अली खान एक रॉयल फैमिली से ताल्लुख रखती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

2011 में पिता मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद सबा भोपाल के रॉयल ट्रस्ट की संरक्षक बनीं. ‘औकात-ए-शाही’ नाम के इस ट्रस्ट की वो पहली महिला हेड हैं. सबा अपनी मां शर्मिला की 2700 करोड़ की प्रॉपर्टी की देखभाल करती हैं.

बेहद ट्रेडिशनल हैं सबा

सबा ट्रेडिशन को आगे बढ़ाने में यकीन रखती है. वहीं उन्हें ट्रेडिशनल ज्वैलरी और कपड़ों का भी शौक है. सबा को जरीदार सूट, दुप्पटा का भी खासा शौक हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

सबा को फिल्में देखना का भी शौख है, पर उन्हें लाइम लाइट में रहना ज्यादा पसंद नहीं है. तभी तो हर फैमली फंक्शन को अटेंड करने के बाद भी वह फोटोज से नदारत नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें- 20 साल की उम्र में करोड़ों की मालकिन हैं ये एक्ट्रेस, एक जल्द करने जा रही हैं फिल्मों में डेब्यू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़