RRR का बजा Oscar 2023 में डंका, Naatu Naatu ने बढ़ाया भारत का मान, जीता ऑस्कर

Oscar 2023 Naatu Naatu: दुनिया पर राज करने के लिए अब भारतीय सिनेमा फिर से एक बार तैयार है. कई अवॉर्ड जीतने के बाद अब ऑस्कर की ट्रॉफी भी 'नाटू-नाटू' ने अपने नाम कर ली है. इस ऐतिहासिक दिन को भारतीय हमेशा याद रखेंगे जब पूरी दुनिया इस गाने पर थिरक रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2023, 11:43 AM IST
  • 'नाटू-नाटू' ने दिल-जिगर सब जीत लिया
  • ऑस्कर पर भी किया कब्जा
RRR का बजा Oscar 2023 में डंका, Naatu Naatu ने बढ़ाया भारत का मान, जीता ऑस्कर

Naatu Naatu Won Oscar: भारत का पूरी दुनिया में नाम रोशन करने वाली फिल्म RRR ने फिर से इतिहास रच दिया है. RRR के हिट गाने Naatu Naatu ने आखिरकार बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की केटेगरी में ऑस्कर जीत ही लिया. इस खास मौके पर Keeravani अवॉर्ड लेने मंच पर पहुंचे. Keeravani ने गाकर सबको इस अवॉर्ड के लिए धन्यवाद दिया.

इमोशनल कर देने वाली स्पीच

Keeravani अपनी स्पीच के दौरान काफी इमोशनल हो गए. उन्होंने मंच पर अपना अवॉर्ड लेने के बाद गाकर सबको धन्यवाद कहा. कहते हैं कि मैं बचपन में कार्पेंटर्स को सुनते हुए बड़ा हुआ हूं और आज मैं यहां हूं. मैंने और मेरे दोस्त राजामौली ने एक सपना देखा था पूरे भारत को गर्व महसूस करवाने का और आज वो सपना पूरा हुआ.

गाने की परफॉर्मेंस

'नाटू-नाटू' को ऑस्कर 2023 में कलाकारों द्वारा परफॉर्म किया गया. ऐसे में गाने को प्रेजेंट करने आईं दीपिका पादुकोण स्टेज पर कुछ कह पातीं दर्शकों ने उनकी हूटिंग से ही बोलती बंद कर दी. फिर भी उन्होंने बड़े प्यार से फिल्म की अनाउसमेंट की और फिर धमाकेदार परफॉर्मेंस का आगाज हुआ.

स्टैंडिंग ओवेशन

नाटू-नाटू को पूरे ऑस्कर में आई ऑडिएंस की ओर से स्टैंडिंग ओवेशन मिला. फिल्म को मिले प्यार और सम्मान ने एसएस राजामौली और भारतीय सिनेमा का इतिहास बदल कर रख दिया है. ये पहली बार है जब किसी भारतीय फिल्म के गाने ने पूरे विश्व में इतनी धूम मचाई हो.

ये भी पढ़ें: Oscars 2023 Full winners list: भारत को मिला पहला ऑस्कर, The Elephant Whisperers ने जीता अवॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़