Rohit Shetty Birthday: कभी रोहित शेट्टी की 35 रुपए थी सैलरी, आज करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं फिल्ममेकर

Rohit Shetty Birthday: गोलमाल, सिंघम जैसी फिल्मों का डायरेक्शन करने वाले रोहित शेट्टी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्ममेकर का फिल्मी सफर काफी संघर्षो से भरा रहा है....

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 14, 2024, 11:30 AM IST
  • 50 साल के हुए रोहित शेट्टी
  • एक्शन फिल्में बनकर जीता लोगों का दिल
Rohit Shetty Birthday: कभी रोहित शेट्टी की 35 रुपए थी सैलरी, आज करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं फिल्ममेकर

नई दिल्ली:Rohit Shetty Birthday: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर, डायरेक्टर हैं, जिन्होंने अपने दमपर अलग पहचान बनाई है. उनके संघर्ष की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा है. इसी लिस्ट में फिल्म मेकर रोहित शेट्टी का नाम भी शामिल है. कभी 35 रु कमाने वाले रोहित आज लगभग 300 करोड़ के मालिक हैं.

'फूल और कांटे' से शुरू हुआ था करियर

रोहित का फिल्ममेकर का सफर अजय देवगन की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' से शुरु हुआ था. इस फिल्म से वह बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़े थे . 17 साल की उम्र से फिल्में असिस्ट करने के बाद रोहित शेट्टी ने साल 2003 में बतौर डायरेक्टर इंडस्ट्री में डेब्यू किया. फिल्म 'जमीन'में उनके पहले हीरो अजय देवगन थे. इसके बाद फिर कभी रोहित शेट्टी ने मेहनत करने से मुंह नहीं मोड़ा और कामयाबी की कहानी लिखते चले गए.

35 रुपए थी पहली सैलरी

रोहित शेट्टी की पहली सैलरी सिर्फ 35 रुपए थी. लेकिन आज वह एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए वसूल करते हैं. निर्देशक ने 'गोलमाल', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'सिंघम' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया हैं. हर एक्टर अपने करियर में एक बार रोहित शेट्टी के साथ काम करने का सपना देखता है.

रोहित शट्टी की नेटवर्थ

अपनी कड़ी मेहनत के चलते आज रोहित करोड़ों के मालिक हैं. रोहित की नेट वर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शेट्ट की नेटवर्थ करीब 328 करोड़ रुपये हैं. निर्देशक का नाम इंडस्ट्री के मंहगे डायरेक्टर्स में शुमार है. हर महीने वह करीब 3.5 करोड़ रुपये कमाते हैं. उनकी सालाना इनकम लगभग 38 करोड़ रुपये हैं. वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट के मामले में भी रोहिट शेट्टी टॉप पर हैं. वह एक विज्ञापन के 5 करोड़ वसूल करते हैं.

ये भी पढ़ें- परफेक्ट फैमली मैन हैं Shah Rukh Khan, पत्नी या गर्लफ्रेंड को दुनिया से छिपाकर रखने वाले एक्टर्स को लेकर कही बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़