Grammy Awards 2023: रिकी केज ने फिर एक बार जीता ग्रैमी अवॉर्ड, बढ़ाया भारत का मान

Rickey Kej Records: बेंगलुरु बेस्ड संगीतकार रिकी केज ने भारत का नाम फिर से एक बार चमका दिया है. उन्होंने भारत के इतिहास में तीसरी बार ग्रैमी जीता है जो किसी भी भारतीय के लिए बहुत बड़ा सम्मान है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 08:55 AM IST
  • रिकी केज को मिला तीसरा ग्रैमी
  • जानिए अवॉर्ड से जुड़ी सारी डिटेल
Grammy Awards 2023: रिकी केज ने फिर एक बार जीता ग्रैमी अवॉर्ड, बढ़ाया भारत का मान

Rickey Kej Grammy: साल 2023 के सबसे चर्चित अवॉर्ड्स ग्रैमी की घोषणा हो गई है. ग्रैमी अवॉर्ड में इस बार भी तिरंगा लहराया है. ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर ये कमाल दिखाया है बेंगलुरु के रहने वाले दिग्गज संगीतकार रिकी केज ने, रिकी केज का ये तीसरा ग्रैमी है.रिकी को ये अवॉर्ड उनकी फेमस एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए दिया गया है. रिकी ने एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने भारत का नाम रोशन कर दिया है.

रिकी केज ने शेयर किया अवॉर्ड

रिकी केज ने अपना ये अवॉर्ड अमेरिका में जन्मे मशहूर ब्रिटिश रॉक बैंड द पुलिस के फेमस ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ शेयर किया है. बता दें कि कोपलैंड ने रिकी का इस एल्बम को पूरा करने में साथ निभाया था. दोनों को ये अवॉर्ड सर्वश्रेष्ठ इमर्सिव ऑडियो एल्बम के लिए मिला है.

रिकी केज के अवॉर्ड्स की लिस्ट

जाने माने भारतीय कमपोजर रिकी केज ने सबसे पहले साल 2015 में एल्बम विंड्स ऑफ समसारा के लिए ग्रैमी जीत इतिहास रचा था. 2015 से सात साल बाद 2022 में एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए बेस्ट न्यू एज एल्बम की कैटेगरी में ग्रैमी मिला है.

रिकी केज के रिकॉर्ड

रिकी केज ने दुनियाभर के 30 देशों में अभी तक परफॉर्म किया है. वो अब तक कुल 100 संगीत पुरस्कार जीत चुके हैं.रिकी को उनके काम के लिए यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन आर्टिस्ट यूथ आइकॉन ऑफ इंडिया के लिए नॉमिनेट किया गया था. डिवाइन टाइड्स 2021 में रिलीज हुई थी. इस एल्बम में नौ गाने और आठ म्यूजिक वीडियो शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Avneet Kaur Hot Dance: अवनीत कौर बनीं 'पठान', कैमरे के सामने लगाया हॉटनेस का तड़का

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़