Rasika Dugal Birthday: इन पांच फिल्मों के जरिए रसिका दुग्गल ने बनाई पहचान, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर राज कर रही हैं एक्ट्रेस

Rasika Dugal Birthday: मिर्जापुर से पहले रसिका दुग्गल ने कई बेहतरीन फिल्में और शोज किए हैं, लेकिन उनकी लाइफ की 5 ऐसी फिल्में रही हैं जिन्होंने उन्हें घर-घर पहचान दिला दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 07:43 AM IST
  • 38 साल की हुई रसिका दुग्गल
  • 'मिर्जापुर' ने एक्ट्रेस की बदली किस्मत
Rasika Dugal Birthday: इन पांच फिल्मों के जरिए रसिका दुग्गल ने बनाई पहचान, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर राज कर रही हैं एक्ट्रेस

नई दिल्ली : Rasika Dugal Birthday: ओटीटी की दुनिया ने एंटरटेनमेंट जगत को कई एक्टर दिए हैं, जो अपनी एक्टिंग की वजह से हमेशा फैंस के दिल में बस गए हैं. इस लिस्ट में रसिका दुग्गल का नाम भी शामिल है. ओटीटी 'क्वीन' कहीं जाने वाली रसिका दुग्गल आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. रसिका को ओटीटी की दुनिया की क्वीन क्यों कहा जाता था इसकी बड़ी वजह हैं. पहली उनकी एक्टिंग और दूसरा उनकी शानदार वेब सीरीज की लिस्ट, जिसके दर्शक दीवाने हैं.

'किस्सा'

फिल्म किस्सा रसिका दुग्गल की ब्रेक आउट फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. फिल्म में रसिका एक पंजाबी लड़की के किरदार में नज़र आईं थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

भले ही फिल्म ने ज्यादा कमाल न दिखाया हो, पर रसिका ने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा था.

'मंटो' 

यह फिल्म लेखक सादत हसन मंटो के जीवन पर आधारित थी. रसिका ने फिल्म में उनकी वाइफ सफिया का किरदार निभाया है. अपनी बेहतरीन अदाकारी से रसिका ने लोगों का दिल जीत लिया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

इस फिल्म में उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दकी नजर आए थे.

'मिर्ज़ापुर'

रसिका के लिए मिर्ज़ापुर टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस वेब सीरीज में वह चालक, कामुक बीना त्रिपाठी के किरदार में नज़र आईं. अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस से एक बार फिर रसिका ने लोगों के दिलों को जीत लिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

रसिका ने मिर्ज़ापुर सीज़न 2 में भी अपने काम से लोगों का दिल जीता.

'हामिद'

फिल्म 'हामिद' में रसिका दुग्गल ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया. इस फिल्म में रसिका एक युवा मां के किरदार में नजर आईं थीं, जो कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल में अपने जवान पति के खो जाने के बाद अपने बच्चे को अकेले पालती हैं

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

और चुनौतियों का सामना करती है. उनकी इस परफॉर्मेंस ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया.

'दिल्ली क्राइम'

बीते साल 2022 में 'दिल्ली क्राइम' में रसिका दुग्गल एक युवा पुलिस अफसर नीति सिंह के किरदार में नजर आईं थीं. ये सीरीज 2012 के विवादास्पद निर्भया केस की स्टोरी लाइन पर आधारित है. इसके अलावा रसिका दुग्गल लूट केस, मिर्जापुर 2, दिल्ली क्राइम 2 और मीरा नायर की 'ए सूटेबल बॉय' में भी नजर आई हैं और किरदार के जरिए दर्शकों के दिल में अपनी छाप छोड़ी है. 

ये भी पढ़ें- किसी ने भेजा तकिया...किसी ने रजिस्टर कराया तारा, सिद्धार्थ मल्होत्रा के प्यार में पागल फैंस के अतरंगी कारनामें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़