Ranveer Singh Bday Special: हर किरदार में जचते हैं रणवीर सिंह, जबरदस्त रहा अब तक का फिल्मी सफर

Ranveer Singh Bday Special: रणवीर सिंह जब भी पर्दे पर कुछ नया ही दर्शकों के सामने पेश किया है. आज उनकी हर फिल्म के लिए दर्शकों में एक अलग ही उत्सुकता बनी रहती है.

Written by - Upadhi Gulati | Last Updated : Jul 6, 2022, 11:09 AM IST
  • रणवीर सिंह हर किरदार में ढल जाते हैं
  • रणवीर की फिल्मों के फैंस बेताब रहते हैं
Ranveer Singh Bday Special: हर किरदार में जचते हैं रणवीर सिंह, जबरदस्त रहा अब तक का फिल्मी सफर

नई दिल्ली: रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की एनर्जी को देखकर हर किसी के मन में यह सवाल आता है कि घर से निकलते टाइम आखिर वह क्या खाते हैं. हर किरदार को पर्दे पर ऐसे निभाते हैं मानो उसे घोलकर वह अपने प्रोटीन शेक में पी गए हों. पर्दे पर जब भी किसी कैरेक्टर को लेकर आते हैं तो लगता है मानो उसे वह कैमरा के सामने निभा नहीं रहे हैं बल्कि जी रहे हैं. यही वजह है कि रणवीर सिंह ने कम समय में सुपर स्टारडम अपने नाम किया है. हर बार पहले से एकदम जुदा और हटके किरदार पर्दे पर रणवीर उकेरते हैं और अपने फैन्स को सरप्राइज़ दे देते हैं. रणवीर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए या नहीं, लेकिन उनके काम पर कोई उंगली उठाए, ऐसा कभी नहीं हुआ है.

एक्टिंग, फैशन और जोश की फुल डोज़...रणवीर सिंह

6 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्में रणवीर सिंह पॉवरहाउस एक्टर हैं. उनका जोश हाई रहता है और फैशन ट्रेंड्स वह फॉलो नहीं करते. बल्कि उनके अतरंगी फैशन सेंस बी-टाउन में टॉक ऑफ द टाउन रहते हैं. पहली फिल्म से लेकर अबतक रणवीर ने अपने लुक पर भी काम किया है. कुल मिलाकर वो एक परफेक्ट पैकेज हैं जिन्हें फिल्मों में साइन करने के लिए फिल्ममेकर इंतज़ार करते हैं, फीमेल फैन फॉलोंइंग भी ज़बरदस्त है और जब अपनी रियल लाइफ हीरोइन दीपिका (DEEPIKA PADUKONE) के साथ वो नज़र आते हैं तब तो सभी की नज़रें उनपर जा टिकती हैं.

बर्थडे पर जानिए रणवीर सिंह के बेस्ट रोल्स

रणवीर सिंह (RANVEER SINGH) की लाइफ के स्पेशल डे यानी उनके बर्थडे (BIRTHDAY) पर जानते हैं उनके करियर के बेस्ट किरदारों के बारे में, जिसने उन्हें सुपरस्टार बनाया.

1. 83

1983 का वो ऐतिहासिक पल जब भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार वर्ल्ड कम अपने नाम किया था. उस टीम की कप्तानी की थी ऑल राउंडर क्रिकेटर कपिल देव ने. यह पल जब बड़े पर्दे पर कहानी के तौर पर आए तो इस किरदार को निभाया रणवीर सिंह ने. कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म में रणवीर सिंह को देख लोगों को यह यकीन करना मुश्किल हो गया कि वह कपिल नहीं बल्कि रणवीर सिंह हैं. फिल्म के कई सीन रणवीर ने ऐसे निभाए जिसने खासतौर पर क्रिकेट प्रेमियों को उसी दौर (1983) में पहुंचा दिया और भावुक कर दिया.

2. पद्मावत

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (SANJAY LEELA BHANSALI) और एक्टर रणवीर सिंह की जोड़ी जब भी बनी है बॉलीवुड को एक यादगार फिल्म और किरदार मिला है. फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह ने हीरो नहीं बल्कि एक खलनायक का किरदार निभाया था. अलाउद्दीन खिलजी बनकर जब रणवीर सिंह पर्दे पर आए तो लोगों को इस विलेन से घिन्न हुई और रणवीर की एक्टिंग से प्यार और यही वजह है कि फिल्म में रणवीर सिंह के किरदार की सबसे ज़्यादा चर्चा हुई. फिल्म पद्मावत में शाहिद कपूर (SHAHID KAPOOR) और दीपिका पादुकोण ने भी अहम किरदार प्ले किए थे.

3. बाजीराव मस्तानी

पेशवा बाजीराव बनकर जब 70 एमएम के पर्दे पर दिखे रणवीर सिंह तो मस्तानी और काशीबाई ही नहीं बल्कि ऑडियंस को भी उनसे प्यार हो गया. बाजीराव मस्तानी में रणवीर एक योद्धा के किरदार में दिखे जो शादीशुदा होने के बावजूद एक राजकुमारी पर अपना दिल हार बैठते हैं. संजय लीला भंसाली और रणवीर सिंह इस फिल्म के ज़रिए एक बार फिर अपना मैजिक दर्शकों पर बिखेरने में कामयाब रहे. फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर भी अच्छी कमाई की. यह किरदार रणवीर के बेस्ट रोल्स में से एक माना जाता है. इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा (PRIYANKA CHOPRA) और दीपिका पादुकोण मुख्य किरदारों में थीं.

4. गोलियों की रासलीला रामलीला

रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली की जोड़ी की यह वह फिल्म है जिसने रणवीर सिंह के एक्टिंग टैलेंट को पर्दे पर कुछ ऐसे उतारा कि दुनिया को उनमें एक बेहतरीन कलाकार नज़र आने लगा. जिसपर निर्माता अपने करोड़ों रुपए का दांव लगाने को तैयार हो गए. फिल्म में एक रफ एंड टफ लवर ब्वॉय के रोल में दिखे थे रणवीर सिंह. वैसे कहा जाता है कि इस फिल्म के सेट पर ही रियल लाइफ में भी दीपिका (DEEPIKA PADUKONE) और रणवीर सिंह (RANVEER SINGH) का  प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने हमसफर बनने का मन बनाया.

5. गली बॉय

ज़ोया अख्तर रैपर के स्ट्रगल से जुड़ी फिल्म पर्दे पर लेकर आईं और फिल्म में रणवीर सिंह नज़र आए. बस फिर क्या था फिल्म के चर्चे गली-गली में होने लगे. आलिया भट्ट (ALIA BHATT) और रणवीर सिंह की केमिस्ट्री लोगों को पसंद आई. एक चॉल के लड़के ने कैसे अपने सपनों को पूरा किया और कामयाबी का स्वाद चखा इस किरदार को रणवीर ने ऐसे निभाया कि बहुत से लोगों को उसमें अपनी ही रियल कहानी की झलक मिली.

इस वक्त भी रणवीर सिंह के पिटारे में बड़ी फिल्में हैं. वो फिल्म सिंबा के बाद एक बार फिर रोहित शेट्टी के साथ फिल्म सर्कस में काम करने जा रहे हैं. तो वहीं फिल्ममेकर करण जौहर की पिक्चर 'राजा और रानी की प्रेम कहानी' में वह आलिया भट्ट के साथ मेन लीड में नज़र आएंगे. देखते हैं कि इन फिल्मों के ज़रिए रणवीर अपने दर्शकों के लिए क्या कुछ नया लेकर आते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़