'आदिपुरुष' विवाद के बीच फिर राम-सीता के रूप में दिखेंगे अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया, शुरू होने जा रही है 'रामायण'

Ramayan: ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' की खूब ट्रोल किया जा रहा है. इसी बीच अब खबर आई है कि अब रामानंद सागर की 'रामायण' को एक बार फिर से दर्शकों के सामने पेश किया जाने वाला है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 28, 2023, 10:46 PM IST
  • फिर से पर्दे पर दिखेगी 'रामायण'
  • 'आदिपुरुष' विवाद में हुआ ऐलान
'आदिपुरुष' विवाद के बीच फिर राम-सीता के रूप में दिखेंगे अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया, शुरू होने जा रही है 'रामायण'

नई दिल्ली: ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) पर खूब बवाल मचा हुआ है. रामायण की तर्ज पर बनी इस फिल्म के सीन्स, वीएफएक्स, किरदारों के लिबास और संवादों पर दर्शकों ने खूब आपत्ति जताई है. देशभर के कई हिस्सों में इस फिल्म को बैन करने की मांग उठने लगी है. दूसरी ओर लोगों को एक बार फिर से रामानंद सागर की 'रामायण' भी याद आने लगी है, जिसे बहुत खूबसूरती से पेश किया गया था. अब फैंस के लिए 'रामायण' फिर पर्दे पर लौट रही है.

3 जुलाई से टेलीकास्ट होगी 'रामायण'

हाल ही में ऐलान हुआ है कि रामानंद सागर की 'रामायण' का एक बार फिर टीवी पर टेलीकास्ट किया जाएगा. इस पौराणिक गाथा को 3 जुलाई 2023 से शोरूम टीवी पर हर शाम 7:30 बजे देखा जा सकता है. इस घोषणा के बाद से ही दर्शकों में काफी उत्सुकता बढ़ गई है. इसे हर बार लोगों का वही प्यार मिला है जो 80 के दशक में देखा जाता था.

'रामायण' के कलाकारों को आज भी मिलता है प्यार

80 के दशक की टेलीकास्ट हुई रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल को भगवान श्रीराम के रोल में देखा गया था. वहीं, इसमें दीपिका चिखलिया माता सीता के किरदार में, सुनील लहरी लक्ष्मण और दारा सिंह महाबली हनुमान की भूमिका में दिखे थे. सभी ने अपने किरदारों को इतनी शिद्दत से पर्दे पर उतारा कि आम जनता इन्हें असल जिंदगी में भी इन सितारों इसी रूप में देखने लगी थी.

'आदिपुरुष' की आलोचना के बीच टेलीकास्ट होगी 'रामायण'

बता दें कि इस 'रामायण' को फिर टीवी पर उतारने का ऐलान ऐसे वक्त में किया गया है जब इसी तर्ज पर बनाई गई 'आदिपुरुष' को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है. ओम राउत की इस फिल्म को देखने के बाद लोग रामानंद सागर की 'रामायण' का उदाहरण देने लगे थे. बता दें कि आदिपुरुष में प्रभास को भगवान राम, कृति सेनन माता सीता, सनी सिंह लक्ष्मण, देवदत्त नागे हनुमान और सैफ अली खान रावण की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

कोरोना काल में भी हुआ था 'रामायण' का टेलीकास्ट

गौरतलब है कि कोरोना काल में भी 'रामायण' का फिर से टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था. उस समय भी इसे दर्शकों का प्यार मिला था. अब भी उम्मीद की जा रही है कि रामानंद सागर की 'रामायण' एक बार फिर लोगों का प्यार बटोरने में सफल रहेगी. खैर, फिलहाल इस बात का फैसला वक्त पर छोड़ देना ही बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें- कौवे के सामने हाथ जोड़कर रामानंद सागर ने शूट किया था ये सीन, 'रामायण' का वो किस्सा जिसमें 'भगवान राम ने खुद दिया साथ'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़