वानर सेना से लेकर संजीवनी पर्वत तक, 'आदिपुरुष' के VFX पर ओम राउत ने खूब लुटाया पैसा

Adipurush: मंगल भवन अमंगल हारी...द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी...राम सिया राम...सिया राम जै जै राम. रामायण पर आधारित निर्देशक ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. वहीं मेकर्स फिल्म को हिट कराने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 14, 2023, 01:24 PM IST
  • 16 जून को रिलीज होगी 'आदिपुरुष'
  • मेगा बजट फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार
वानर सेना से लेकर संजीवनी पर्वत तक, 'आदिपुरुष' के VFX पर ओम राउत ने खूब लुटाया पैसा

नई दिल्ली: Adipurush: 16 जून दिन शुक्रवार का दिन सिनेमा के लिए ऐतिहासिक होने वाला है. इस दिन ओम राउत की मेगा बजट फिल्म Adipurush बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने आ रही है. फिल्म में प्रभास, राघव के रूप में, कृति सेनन जानकी के रूप में नजर आने वाली हैं. ओम राउत ने फिल्म को परफेक्ट लुक देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. डायरेक्टर ने इस मेगा बजट पर पानी की तरह पैसा बहाया है. फिल्म के वीएफएक्स की हर तरफ चर्चा हो रही है.

 वीएफएक्स में लगा इतना पैसा

 700 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनी ओम राउत की आदिपुरुष के वीएफएक्स पर खूब विवाद हो चुका है. इस बीच खबर आई है कि फिल्म के वीएफएक्स को ठीक करने के लिए मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया है. इसमें 100 करोड़ रुपया लग गया है.  वहीं साल 1980 में छोटे पर्दे पर रामानंद सागर की रामायण , जिसने आज तक लोगों के दिल में अफनी जगह बनाई हुई है. उसे बड़े ही सीमित संसाधन में शूट किया गया था. तब न ही टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस थी और शो का बजट भी बहुत कम था.

रामानंद सागर की रामायण ऐसे की गई थी शूट

रामानंद सागर के बेटे ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि टेक्नोलॉजी के आभाव में रामायण की शूटिंग जुगाड़ से हुई थी. उन्होंने बताया था कि जब हमें सुबह का सीन शूट करना होता था तो हम लड़कियां जलाते थे, उससे जो धुआं निकलता था उसे कुहरे को रूप में इस्तेमाल करते थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

इसके अलावा भगवान शिव के सीन के लिए एक्टर के बैकग्राउंड में एक स्क्रीन था, जिसमें अलग-अलग ग्रहों का स्लाइड शो चलता रहता था. वहीं युद्ध के सीन में तीर का उड़ना और बिजली का चमकने के लिए स्पेशल इफेक्ट्स जेनरेटर की मदद लेते थे.

पहले दिन कर सकती है इतना कलेक्श

आदिपुरुष को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. वहीं मेकर्स और स्टार कास्ट भी अग्नी परीक्षा के लिए तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आदिपुरुष पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर सकती है. अनुमान है कि पहले दिन तेलुगु में 55 करोड़ और हिंदी में 30 करोड़ की कमाई करेगी. 

इसे भी पढ़ें:  3 साल बाद भी नहीं सुलझी सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस का गुत्थी, फैंस को न्याय का अभी भी इंतजार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़