Jubin Nautiyal Birthday: रिएलिटी शो में हुए रिजेक्टर, फिर भी नहीं टूटा जुबिन का हौसला, इस गाने ने बदल दी किस्मत

Jubin Nautiyal Birthday: एक मुलाकात हो...तू मेरे पास हो...गाने से रातों रात स्टार बनने वाले जुबिन नौटियाल के गानों का पूरा देश दीवाना है. सिंगर कई बार रिजेक्शन का दर्द झेल चुके थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपना एक अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 14, 2023, 10:58 AM IST
  • 34 साल के हुए सिंगर जुबिन नौटियाल
  • कई पॉपुलर गानों को दे चुके है आवाज
Jubin Nautiyal Birthday: रिएलिटी शो में हुए रिजेक्टर, फिर भी नहीं टूटा जुबिन का हौसला, इस गाने ने बदल दी किस्मत

नई दिल्ली:Jubin Nautiyal Birthday: पॉपुलर सिंगर जुबिन नौटियाल का जन्म 14 जून, 1989 को देहरादून के पास एक गांव में हुआ था. सिंगर के जन्म के बाद उनका पूरा परिवार देहरादून शिफ्ट हो गया. उन्होंने देहरादून के सेंट जोसेफ एकेडमी से शिक्षा प्राप्त की. संगीत के दीवाने जुबिन ने म्यूजिक क्लास ना होने की वजह से वेलहम्स बॉयज स्कूल में एडमिशन ले लिया था. स्कूल से ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक कि शिक्षा भी ली और 2007 में माया नगरी की तरफ रुख कर लिया.

रिएलिटी शो में हुए रिजेक्ट

साल 2011 में जुबिन म्यूजिक शो X-Factor में शामिल हुए थे . टॉप 25 में पहुंचने के बाद वह शो के जज सोनू निगम को सिंगर इम्प्रेस नहीं कर पाए थे. इस राउंड में उन्होंने अंजाना अंजानी फिल्म का गाना गाया था. यह गाना  दूसरे जज संजय लीला भंसाली और श्रेया घोषाल को काफी पसंद आया था. लेकिन ज्यादा वोट जुबिन के समर्थन में होने की वजह से उन्हें शो में एक और मौका दिया गया था.

इस गाने ने बदल दी किस्मत

जुबिन नौटियाल के लिए साल 2014 किसी वरदान से कम नहीं था. इस साल रिलीज हुई फिल्म सोनाली केबल के गाने 'एक मुलाकात' उन्होंने अपनी आवाज दी. देखते ही देखते ये गाना इतना पॉपुलर हो गया कि लोगों ने जुबिन को स्टार बना दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jubin Nautiyal (@jubin_nautiyal)

इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. जुबिन ने 'हम्मा हम्मा', 'तुझे कितना चाहे और हम', 'तुम ही आना', 'लुट गए', 'रातां लंबियां' जैसे कई सुपरहिट गाने गाए हैं.

निकिता दत्ता संग जुड़ा था नाम

जुबिन का नाम एक्ट्रेस निकिता दत्ता संग जुड़ चुका है. दोनों ने म्यूजिक वीडियो मस्त नजरों में साथ काम किया था. इस गाने की रिलीज से पहले दोनों को कई बार साथ स्पॉट किया गया, जिसके बाद दोनों के अफेयर के चर्चे शुरू हो गए. हालांकि जुबिन खबरों को गलत बताया था. उन्होंने कहा था कि मेरी जिंदगी में कोई है, पर वो निकिता नहीं है. वह मेरी दोस्त हैं. 

इसे भी पढ़ें:  3 साल बाद भी नहीं सुलझी सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस का गुत्थी, फैंस को न्याय का अभी भी इंतजार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़