Pankaj Udhas love Story: जब 'पड़ोसन' पर दिल हार बैठे पंकज उधास, धर्म की दीवार पार कर ऐसे रचाई शादी

Pankaj Udhas love Story: मशहूर गजल गायक पंकज उधास के निधन ने सभी को चौंका दिया है. उनके निधन की खबर के बाद से ही लोग उनसे जुड़ी यादों और गानों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इस बीच चलिए आपको सुनाते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 05:58 PM IST
    • नहीं रहे विख्यात गजल गायक पंकज उधास
    • फिल्म से कम नहीं थी सिंगर की लव लाइफ
Pankaj Udhas love Story: जब 'पड़ोसन' पर दिल हार बैठे पंकज उधास, धर्म की दीवार पार कर ऐसे रचाई शादी

नई दिल्ली: Pankaj Udhas love Story: मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने आज यानी 26 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया है. सिंगर ने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. पंकज उधास म्यूजिक की दुनिया के लेजेंड कहे जाते हैं. उनके गानों को हर उम्र की लोग सुनना पसंद करते हैं. पंकज उधास की आवाज में ऐसा जादू है कि कोई भी उनके गाने और गजल सुन मंनमुग्ध हो सकता है. पंकज भले ही सिंगर हो लेकिन उनकी प्रेम कहानी बेहद फिल्मी रही है. चलिए आज उनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं. 

पहली नजर में ही दिल हार गए थे पंकज उधास

पंकज की लव स्टोरी की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी. उनकी लव स्टोरी को मुकम्मल करने में उनके पड़ोसी का बड़ा हाथ माना जाता है. दरअसल, पंकज उधास की उनकी पत्नी फरीदा से पहली मुलाकात उनके पड़ोसी ने ही कराई थी. उस वक्त पंकज उधास ग्रैजुएशन कर रहे थे. वहीं, फरीदा एक एयरहोस्टेस थीं. पड़ोसी से कराई मुलाकात में पंकज और फरीदा की दोस्ती हो गई थी.
 
प्यार के बीच धर्म बना था दीवार 

लगातार मिलने जुलने के सिलसिलेवार के दौरान पंकज और फरीदा की दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने जल्द ही शादी करने का फैसला ले लिया था. लेकिन दोनों के बीच धर्म की दीवार आ खड़ी हुई थी. दरअसल, पंकज उधास हिंदू थे और फरीदा पारसी परिवरा से ताल्लुक रखती थीं. 

ऐसा था परिवार का रिएक्शन

एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाने के बाद पंकज और फरीदा ने अपने घरवालों को अपनी मोहब्बत की जानकारी दी. पंकज की फैमिली तो इस रिश्ते के लिए तुरंत तैयार हो गई, लेकिन फरीदा के घरवाले कतई राजी नहीं थे. फरीदा के पिता रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर थे, जब उन्हें मनाया गया तो वह पंकज से मुलाकात के लिए तैयार हो गए. उन्होंने पंकज से कहा कि अगर आपको ऐसा लगता है कि आप एक साथ खुश रहेंगे तो आगे बढ़ें और शादी करें. पकंज उदास और फरीदा के एक बेटा और एक बेटी है. बेटी का नाम  रेवा और बेटे का नाम नायाब है.

इसे भी पढ़ें- Pankaj Udhas Death: 'चिठ्ठी आई है..' गाने से पंकज उधास ने कमाया नाम, 72 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़