Ira Khan और Nupur Shikhare के निकाह से पाकिस्तान के मौलवी को हुई दिक्कत, शादी पर उठाए सवाल

Pakistan Objects Ira And Nupur Wedding: 3 जनवरी को आइरा खान और नुपुर ने कोर्ट मैरिज की थी. इस दौरान नुपुर ने जॉगिंग आउटफिट में नजर आए थे. वहीं पाकिस्तान के मौलवी को उनकी शादी रास नहीं आई है. उन्होंने आमिर खान की बेटी की शादी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2024, 02:13 PM IST
  • पाकिस्तान के मौलवी को आइरा की शादी से दिक्कत
  • नुपुर शिखरे और आइरा की शादी को लेकर कही ये बात
Ira Khan और  Nupur Shikhare के निकाह से पाकिस्तान के मौलवी को हुई दिक्कत, शादी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बेटी आइरा खान ने उदयपुर में शादी रचाई है. उदयपुर से पहले कपल ने मुंबई में भी शादी की थी.  3 जनवरी को कपल ने कोर्ट मैरिज की थी. सोशल मीडिया उनकी शादी की फोटो काफी वायरल हुई थी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पाकिस्तान के मौलवी ने शादी को हराम बताया है. 

आइरा की शादी को बताया हराम 

पाकिस्तान के मौलवी ने आइरा खान और नुपुर शिखरे के साथ शादी करने को हराम बताया है. उन्होने बताया कि इस्लाम में ऐसी किसी भी धर्म में शादी इजाजत नहीं देता है जो अल्लाह के द्वारा बनाई गई किताबों का पालन नहीं करता हो. मुस्लिम स्कॉलर ने बताया है कि हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की की शादी होना शरीयत ने इसकी इजाजत नहीं दी है. 

कपड़े पर जताई आपत्ति
पाकिस्तान के मौलवी ने आइरा खान और नुपुर ने जो कपड़े पहने उन पर भी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम महिलाओं को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं. वहीं नुपुर के लिबास को लेकर उन्होंने बोला कि बनियान, शॉर्ट्स और जॉगिंग करते हुए आकर शादी करना गलत है. ये तो ऐसे है जैसे आप अपनी शादी को कोई अहमियत नहीं दे रहे हैं.  कुछ स्थितियों में यहूदी और ईसाई से शादी करने की अनुमति है. लेकिन उनका चरित्र साफ होना चाहिए, वह अपने पवित्र ग्रंथ का पालन करते हो.  

आमिर खान की शादी पर सवाल 
मौलवी ने बातचीत के दौरान आमिर खान की हिंदू महिला से शादी करने पर भी सवाल उठाया है.  आमिर खान की पहली शादी हिंदू लड़की हुई थी तो ऐसे में ये बुनियाद ही गलत है. स्कॉलर के अनुसार आमिर खान जैसे लोग गैर मुस्लिमों के माहौल में रहते हैं तो धीरे-धीरे उनके लिए ऐसा सामान्य होता चला जाता है. उनकी इस्लाम से दूरी होती जा रही है. 

इसे भी पढ़ें- मधुर भंडारकर की इस सुपरहिट फिल्म से Sidharth Malhotra का होना था डेब्यू, फिर ऐसे बनें करण के 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़