15 साल में शादी, 18 साल में बनीं मां, मौसमी चटर्जी को ऐसे मिला था फिल्म 'बालिका बधू' में ब्रेक

Moushumi Chatterjee Birthday: 70 के दशक की खूबसूरत बाला मौसमी चटर्जी आज अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं, इस खास मौके पर अभिनेत्री के रील और रियल लाइफ से जुड़े कुछ अनकहे किस्से आपको बताते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 26, 2023, 07:50 AM IST
  • 75 साल की हुईं मौसमी चटर्जी
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस
15 साल में शादी, 18 साल में बनीं मां, मौसमी चटर्जी को ऐसे मिला था फिल्म 'बालिका बधू' में ब्रेक

नई दिल्ली:Moushumi Chatterjee Birthday: 70 और 80 के दशक में अपनी सादगी और खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) का जन्म कोलकाता में हुआ था. बॉलीवुड में एक्ट्रेस का करियर मां बनने के बाद शुरू हुआ था. मौसमी ने काफी छोटी उम्र में शादी कर ली थी, वहीं 18 साल में उन्होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था.

कोलकाता में हुआ जन्म

26 अप्रैल 1955 को कोलकाता में जन्मी मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. उनका इंदिरा नाम बहन ने रखा था. उनके पिता फौजी और उनकी मां हाउसवाइफ थीं. मौसमी को बचपन से ही एक्टिंग का जुनून था. एक्ट्रेस कोलकाता में जहां रहती थीं, वहां कई फिल्म स्टूडियोज थे. एक दिन मौसमी वहां से गुजर रही थीं, तभी मौसमी पर उन दिनों के मशहूर फिल्म मेकर तरुण मजूमदार की नजर पड़ी और उन्होंने उसी वक्त मौसमी को अपनी बंगाली फिल्म ‘बालिका वधू’ के लिए कास्ट कर लिया था.

पिता एक्टिंग के थे खिलाफ

 इस फिल्म में काम करते वक्त मौसमी ने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी ही की थी. इस फिल्म में मौसमी के लाजवाब अभिनय ने लोग दीवाने हो गए थे. फिल्ममेकर्स और डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने के लिए लाइन में थे, लेकिन एक्ट्रेस के फौजी पिता नहीं चाहते थे कि मौसमी फिल्मों में काम करें.

18 साल की उम्र में बन गईं थी.

मौसमी ने मशहूर संगीतकार जयंत मुखर्जी (बाबू) से शादी की थी. महज 15 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने अपने परिवार के खातिर ये रिश्ता किया. लेकिन बाद में उन्हें जयंत बाबू से प्यार हो गया. महज 18 साल की उम्र में मौसमी चटर्जी ने अपनी पहली बेटी पायल चटर्जी को जन्म दिया था, जो अब इस दुनिया में नहीं है. मौसमी का करियर उस समय ऊंचाइयों पर पहुंच ही रहा था. लोग उनके करियर का अंत उनकी बेटी को ही बताते थे.

ये भी पढ़ें- Priyanka Chahar Choudhary की बढ़ी मुश्किलें, एक्ट्रेस पर लगा चोरी करने का आरोप!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़