Review: Tom Cruise की 'मिशन इम्‍पॉसिबल- डेड रेकौनिंग पार्ट वन' का आगाज, एक्शन सीन ने उड़ाए होश

Mission Impossible Dead Reckoning Part One: टॉम क्रूज की फिल्म 'मिशन इम्‍पॉसिबल- डेड रेकौनिंग पार्ट वन' भारत में 12 जुलाई को रिलीज होने के लिए तैयार है. टॉम क्रूज और उनके एक्शन के दीवानों के लिए फिल्म ट्रीट होने वाली है. टिकट बुक करने से पहले फिल्म का ये रिव्यू जरूर पढ़ लें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 10, 2023, 12:58 PM IST
  • फिल्म- मिशन इम्‍पॉसिबल- डेड रेकौनिंग पार्ट वन
  • स्टार कास्ट- टॉम क्रूज,हेले एटवेल,रेबेका फर्गुसन,पॉम क्लेमेंटिफ,वैनेसा किर्बी,साइमन पेग,विंग रैम्स
  • डायरेक्टर : क्रिस्टोफर मैकक्वेरी
  • रेटिंग- 4.5/5
Review: Tom Cruise की 'मिशन इम्‍पॉसिबल- डेड रेकौनिंग पार्ट वन' का आगाज, एक्शन सीन ने उड़ाए होश

नई दिल्ली: Mission Impossible Dead Reckoning Part One Review: 'मिशन इम्पॉसिबल' सीरीज के निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी ने 'मिशन: इम्पॉसिबल: रॉग नेशन' और  'मिशन इम्पॉसिबल: फॉलआउट' के बाद 'मिशन इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट वन' में तीसरी बार इस फिल्म का डायरेक्शन किया है.  इस फिल्म का निर्माण भी उन्होंने टॉम क्रूज के साथ फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल: फॉलआउट' के बाद किया है. तो कैसी है फिल्म चलिए विस्तार में आपको बताते हैं...

फिल्म की कहानी

इस बार मिशन इम्पॉसिबल में इथन हंट और उनकी टीम आर्टिफिश‍ियल इंटेलिजेंस से भिड़ती नजर आने वाली है. फिल्म की कहानी आईएमएफ के इर्द-गिर्द घूमती है, जो ऐसे मिशन को अंजाम देती है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है. इसमें इथन हंट (टॉम क्रूज) नाम का एक काबिल सिपाही है, जो ऐसे मिशन को अंजाम देता है, जिनके बारे में सोचकर ही रूह कांप जाए. वहीं अगर इथन अपने मिशन में फेल होता है तो दुनिया तबाह भी हो सकती है. इस बार भी इथन ने दुनिया को बचाने के जिम्मा उठाया है. वह एक ऐसे धमाके को रोकना चाहता है, जिसके ब्लास्ट होने से शहर की शहर तबाह हो सकते हैं, जिसके लिए उसे यूनिक चाबी की खोज होती है. अब वह चाबियां कैसे खोजता है....चाबी का धमाके से क्या कनेक्शन होता है? इन सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेंगे.

डायरेक्श और एक्टिंग

हमेशा की तरह फिल्म में पूरी लाइम लाइट टॉम क्रूज लूट ले जाते हैं. उनके डायलॉग हो या एक्शन सीन एक्टर बखूबी निभाते हैं. फिल्म में कहीं भी आपको बोरियत महसूस नहीं होने वाली है. एक के बाद एक एक्शन सीन देखकर  आपका मुंह खुला की खुला रह जाएगा. वहीं हेले एटवेल,रेबेका फर्गुसन,पॉम क्लेमेंटिफ,वैनेसा किर्बी,साइमन पेग,विंग रैम्स ने भी अपने किरदारों में जान फूंक दी है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tom Cruise (@tomcruise)

बात करें क्रिस्टोफर मैकक्वेरी के निर्देशन की तो एक बार फिर अपने डायरेक्शन से क्रिस्टोफर ने फिर दिल जीत लिया है. एक्शन सीन हो या खूबसूरत वादियों की लोकेशन... क्रिस्टोफर के कैमरे ने सब कुछ बहुत खूबसूरती से उकेरा है.

फिल्म देखें या नहीं

मिशन इम्‍पॉसिबल का ये सातवां पार्ट बेहद शानदार और मजेदार है. टॉम क्रूज और एक्शन सीन के प्रेमियों के लिए यह फिल्म एक बेहतरीन ट्रीट है. वहीं अगर आप पूरी तरीके से फिल्म का मजा लेना चाहते हैं तो पूराने पार्ट को देख डालिए. वहीं पूरे परिवार और बच्चों के साथ आप फिल्म का लुफ्त उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: 'लस्ट स्टोरी' के बाद Karan Johar संग विक्की कौशल फिर करेंगे काम, सिल्वर स्क्रीन पर बिखेरेंगे जलवा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़