Miss World 2024: भारत की सिनी शेट्टी की परफॉर्मेंस पर बजीं तालिया, जानिए कब और कहां देख पाएंगे लाइव फिनाले

Sini Shetty: इन दिनों भारत 71वीं मिस वर्ल्ड पेजेंट प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी इस प्रतियोगिता में देश का देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. आइए आपको बताते हैं कब और कहां आप मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन को देख सकते हैं?  

Written by - Anu Singh | Last Updated : Mar 6, 2024, 04:54 PM IST
    • ऐश्वर्या राय के नक्शेकदम पर चलीं सिनी शेट्टी
    • मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन के लिए कर रहीं जीतोड़ मेहनत
Miss World 2024: भारत की सिनी शेट्टी की परफॉर्मेंस पर बजीं तालिया, जानिए कब और कहां देख पाएंगे लाइव फिनाले

नई दिल्ली: Sini Shetty: भारत इन दिनों 71वीं मिस वर्ल्ड पेजेंट प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है. 120 देशों की खूबसूरत महिलाएं इस प्रतियोगिता में शामिल हुई हैं. दरअसल, 28 साल बाद भारत को इस प्रतियोगिता की मेजबानी का मौका मिला है. ऐसे में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड 2024 में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन का फाइनल 9 मार्च को मुंबई में आयोजित किया जाने वाला है जिसमें हिस्सा लेने के लिए 117 देशों की कंटेस्टेंट भारत पहुंच चुकी हैं. 

टैलेंट राउंड में किया ऐश्वर्या राय के गानों पर डांस 

सिनी  शेट्टी का हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जहां वो बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के गानों पर थिरकतीं नजर आ रही हैं. अपनी परफॉर्मेंस से उन्होंने मिस वर्ल्ड 1994 ऐश्वर्या राय को ट्रिब्यूट दिया. सिनी ने अपनी परफॉरमेंस के लिए कुछ पॉपुलर नंबरों जैसे हम दिल दे चुके सनम से 'निंबूड़ा', 'ताल से ताल मिला' और बंटी और बबली से 'कजरा रे' गानों को चुना. उन्होंने डांस का ये वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. यूजर्स उनके इस वीडियो की जमकर तारीफ कर रहे हैं, सिनी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, '71वें मिस वर्ल्ड में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए और ऐश्वर्या राय बच्चन के गाने पर एक्ट्रेस को ट्रिब्यूट देने के बाद काफी एक्साइटेड हूं.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

अकाउंटिंग और फाइनेंस में की है बैचलर डिग्री

सिनी शेट्टी मूल रूप से कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उनका जन्म मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ है और एजुकेशन भी मुंबई में हुई है. 22 साल की मॉडल और फेमिना मिस इंडिया ट्रॉफी होल्डर सिनी शेट्टी ने अकाउंटिंग और फाइनेंस में बैचलर डिग्री ली है. सिनी शेट्टी बचपन से डांस की शौकीन रही हैं. वह प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं. सिनी शेट्टी को डांस के अलावा पेंटिंग, बैडमिंटन खेलना और कुकिंग करने का शौक भी है. साल 2022 में फेमिसा मिस इंडिया जीतने के अलावा सिनी शेट्टी ने एनआईएफडी मिस टैलेंट का सब टाइटल अपने नाम किया था. इसके अलावा वह ‘मिस बॉडी ब्यूटीफुल’ रह चुकी हैं.

कहां देख सकते हैं मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिश?

28 साल बाद 71वीं मिस वर्ल्ड का आयोजन भारत में होने जा रहा है. इस साल इस सेरेमनी को कोई और नहीं बल्कि फेमस डायरेक्टर /प्रोड्यूसर करण जौहर होस्ट करने वाले हैं और इसमें उनका साथ देंगी मिस वर्ल्ड 2013 मिगन यंग. वह फिलीपींस की रहने वाली हैं. जानकारी के लिए बता दें कि करण ने 2006 में मिस वर्ल्ड जूरी के सदस्य के रूप में काम किया था. 71वीं मिस वर्ल्ड का उद्घाटन समारोह 20 फरवरी को आयोजित किया गया था. यह कार्यक्रम 9 मार्च को सोनीलिव पर स्ट्रीम किया जाएगा. गौरतलब है कि अब तक ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, मानुषी छिल्लर, युक्ता मुखी, रीता फारिया और डायना हेडन मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- Aashiqui 3 को लेकर आए नया अपडेट सुन फैंस को लग सकता है झटका, यहां पढ़ें टी-सीरीज का बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़