Miss World 2024: अब मिस वर्ल्ड की दौड़ में शामिल हुईं सिनी शेट्टी, क्या फिर भारत का सिर कर पाएंगी गर्व से ऊंचा?

Miss World 2024: मिस इंडिया 2022 का खिताब जीतने के बाद अब सिनी शेट्टी ने मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता में हिस्सा ले लिया है. 20 फरवरी से इसका आगाज हो चुका है. इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से 120 कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2024, 05:37 PM IST
    • क्या मिस वर्ल्ड बनेंगी सिनी शेट्टी?
    • भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं सिनी
Miss World 2024: अब मिस वर्ल्ड की दौड़ में शामिल हुईं सिनी शेट्टी, क्या फिर भारत का सिर कर पाएंगी गर्व से ऊंचा?

Miss World 2024: 71वीं मिस वर्ल्ड पेजेंट प्रतियोगिता का आयोजन हो चुका है. इसका आगाज 20 फरवरी, 2024 को दिल्ली में स्थित भारत मंडपम से किया गया है, जबकि फिनाले 9 मार्च को जियो मुंबई कन्वेंशन में किया जाएगा. भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड 2024 में सिनी शेट्टी ने  हिस्सा लिया है. अब सिनी के साथ ही भारतवासियों की उम्मीदें भी काफी बढ़ गई हैं. हालांकि, मुकाबला हर बार की तरह बहुत कड़ा होने वाला है.

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं सिनी शेट्टी 

बता दें कि सिनी शेट्टी इससे पहले 21 साल की उम्र में वह 2022 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. माना जाता है कि मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने के लिए मिस इंडिया प्रतियोगिता को जीतना अनिवार्य होता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

वैसे, सिनी शेट्टी तो इससे पहले भी कई खिताब जीत चुकी हैं. सिनी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, ऐसे में उनकी फॉलोइंग काफी लंबी हो चुकी हैं और वह किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं.

22 की उम्र में ही सिनी ने पाया ऊंचा मुकाम

साउथ इंडियन ब्यूटी सिनी शेट्टी का जन्म मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ है. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी मुंबई से ही की है. सिनी सिर्फ 22 साल की उम्र में ही बड़ा नाम बन चुकी हैं. वह मॉडलिंग में तो माहिर हैं ही, साथ ही सिनी पढ़ाई में भी किसी से पीछे नहीं हैं. अकाउंटिंग और फाइनेंस में बैचलर डिग्री हासिल की है. बचपन से ही उन्हें डांसिग का भी शौक रहा है. वह प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर है. इसके अलावा सिनी पेंटिंग, बैडमिंटन और कुकिंग की भी शौकीन हैं.

2017 में मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब

गौरतलब है कि सिनी से पहले 2017 में मानुषी छिल्लर भी भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिला चुकी हैं. अब उम्मीद की जा रही है कि सिनी शेट्टी भी देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा करेगी. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से 120 कंटेस्टेंट्स दिखी हैं. खैर, अब नतीजा क्या होगा इसका फैसला तो वक्त के साथ ही हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- क्या तृषा कृष्णन ने साधा पूर्व नेता एवी राजू पर निशाना? लीगल एक्शन की कही बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़