Mandira Bedi Birthday: डेली शोप में काम नहीं करना चाहती थीं मंदिरा बेदी, फिर 'शांति' के किरदार ने ऐसी पलटी किस्मत

Mandira Bedi: टीवी से लेकर बॉलीवुड फिल्मों और स्पोर्ट एकरिंग में अपना जलवा दिखा चुकी मंदिरा बेदी अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के चलते हमेशा लाइम लाइट में छाई रहती हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 15, 2024, 09:20 AM IST
  • 52 साल की हुईं मंदिरा बेदी
  • टीवी से लेकर फिल्मों में कर चुकी हैं काम
Mandira Bedi Birthday: डेली शोप में काम नहीं करना चाहती थीं मंदिरा बेदी, फिर 'शांति' के किरदार ने ऐसी पलटी किस्मत

नई दिल्ली:Mandira Bedi: एक्ट्रेस मंदिरा बेदी का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था.  मंदिरा वैसे तो विज्ञापन की दुनिया में नाम कमाना चाहती थी, पर शायद किस्मत ने कुछ और ही तय कर रखा था.  तभी तो न चाहते हुए भी वह टीवी इंडस्ट्री में एंटर कर गईं.  एक टीवी शो ने रातोंरात उन्हें घर-घर में पहचान दिला दी.

'शांति- एक औरत की कहानी' से की शुरूआत

मंदिरा ने शुरुआती दौर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. एक्ट्रेस ने 1994 में टीवी धारावाहिक 'शांति- एक औरत की कहानी' से करियर शुरू किया था. इस शो नें उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. खुद मंदिरा ने एक इंटरव्यू में कहा कि इस शो ने उन्हें एक मजबूत स्त्री बनकर उभरने में मदद की है. शो में काम मिलने को लेकर एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि , मैं वास्तव में ऐड की दुनिया में काम करना चाहती थी. मैं तब प्रहलाद कक्कड़ के साथ काम कर रही थी. तभी मुझे इस शो के निर्देशक ने देखा था.

जीता ‘फियर फैक्टर इंडिया’

मंदिरा फ्रिटनेस फ्रीक हैं. एक्ट्रेस अपनी सेहत का बेहद ख्याल रखती हैं. बता दें कि मंदिरा बेदी ने फियर फैक्टर इंडिया सीजन वन जीता था. ऐसा करने वाली वह पहली महिला हैं.   उन्होंने ‘मीराबाई नॉट आउट’ और ’42 किलोमीटर’ जैसी फिल्में भी की हैं. इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट एंकरिंग में भी जलवा दिखाया है. मंदिरा  को भारत में महिला क्रिकेट टीम की ब्रांड एंबेसडर के तौर पर नॉमिनेट किया जा चुका है.

इन फिल्मों में किया काम 

मंदिरा बेदी ने साल 1995 में शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वह बदला, दस कहानियां, इत्तेफाक और वोडका डायरीज जैसी फिल्मों में दिखीं. आखिरी बार मंदिरा बेदी को साउथ सिनेमा के अभिनेता प्रभास के साथ फिल्म साहो में देखा गया था. 

ये भी पढ़ें- Hansal Mehta के साथ फ्लाइट में हुई गड़बड़ी, सामान के साथ छेड़छाड़ और कपड़े भी हुए बर्बाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़