जब मंदिरा बेदी ने तिरंगे वाली साड़ी पहन मचाया बवाल, देशभर में दर्ज हो गई थी FIR

मंदिरा बेदी हमेशा ही किसी न किसी कारण सुर्खियों में रही हैं. उनकी लाइफ कई तरह के विवादों से भरी हुई है. मंदिरा की जिदंगी से जुड़ा एक साड़ी वाला विवाद आज भी शायद लोग भूल नहीं पाए होंगे.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 16, 2023, 11:02 PM IST
  • मंदिरा बेदी ने पहनी थी अनोखी साड़ी
  • मंदिरा को झेलनी पड़ी थी अलोचनाएं
जब मंदिरा बेदी ने तिरंगे वाली साड़ी पहन मचाया बवाल, देशभर में दर्ज हो गई थी FIR

नई दिल्ली: एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम और चेहरा है जिसने सिर्फ अपनी काबिलियत के दम पर दुनियाभर में एक खास मुकाम हासिल किया. मंदिरा अपनी एक्टिंग, खूबसूरती, पर्सनैलिटी, फिटनेस और बेबाक अंदाज की वजह से जानी जाती हैं. हालांकि, यही मंदिरा है जिनका विवादों से भी गहरा नाता है. एक बार तो एक्ट्रेस अपनी साड़ी की वजह से लोगों के निशाने पर आ गई थीं.

Mandira Bedi ने चुनी थी ऐसी साड़ी

फैशन की दुनिया में हर चीज को नया स्टाइल माना जाता है. ऐसे में मशहूर सितारे हमेशा ही फैशन ट्रेंड में लाने का एक जरिए होते हैं. कई बार हस्तियां ऐसे लिबास में दिखती हैं कि उन्हें लोगों के गुस्से तक का सामना करना पड़ जाता है. ऐसी ही एक विवादित डिजाइनर साड़ी पहने हुए मंदिरा बेदी भी दिखी थीं, जिसकी वजह से उन पर एफआईआर तक दर्ज करवा दी गई.

Mandira Bedi ने पहनी थी अनोखी साड़ी

दरअसल, मंदिरा क्रिकेट लवर भी हैं. यही कारण है कि उन्होंने कई सालों तक टीवी प्रेजेंटर के तौर पर भी काम किया है. 2007 में वर्ल्ड कप के दौरान फाइनल मुबाकला श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ. उस समय मंदिरा क्रिकेट के शो को होस्ट कर रही थीं. इस शो के लिए एक्ट्रेस ने 16 देशों के झंड़ों के प्रिंट वाली साड़ी कैरी थी.

मंदिरा के तलवों पर था तिरंगा 

मंदिरा की इस साड़ी पर भारत के झंडे का प्रिंट साड़ी में सबसे नीचे बनाया गया था, जो उनके पैरों की तरफ आ रहा था. शो की ब्रॉडकास्टिंग के समय जब मंदिरा क्रॉस लेग करके बैठीं तो तिरंगा उनके तलवों की तरफ चला.

यही बात भारतीयों को बिल्कुल रास नहीं आई और लोगों ने देशभर में मंदिरा की निंदा करते हुए खूब हंगामा शुरू कर दिया.

फूंके गए थे मंदिरा के पुतले

पूरे देश के कई राज्यों में मंदिरा के खिलाफ तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई गई. सिर्फ इतना ही नहीं, कई जगहों पर उनके पुतले तक फूंके गए. लोगों ने मंदिरा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

मंदिरा को मांगनी पड़ी थी माफी

हालांकि मामला बढ़ता देख एक्ट्रेस ने मीडिया के सामने आते हुए लोगों ने माफी मांगी. मंदिरा ने कहा कि उनसे अनजाने में ये गलती हुई और उनका इरादा किसी को भी ठेस पहुंचाने का नहीं था. मंदिरा के अलावा इस साड़ी को डिजाइन करने वाले पुनीत नंदा ने भी लोगों से माफी मांगी.

51 साल की हो चुकी हैं मंदिरा बेदी

15 अप्रैल, 1972 को कोलकाता में जन्मीं मंदिरा बेदी शनिवार को अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने आज भी खुद को इतना फिट रखा हुआ है कि वह 25 साल की एक्ट्रेस को भी अपनी फिटनेस और बोल्ड अंदाज से मात दे सकती हैं. मंदिरा के जन्मदिन के खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 11 साल की उम्र में रणबीर कपूर को दिल दे बैठी थीं आलिया भट्ट, दिलचस्प है पहली मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़