जब Anupam Kher ने राजेश खन्ना को ऑफर की सीट, क्यों महेश भट्ट ने दिया ऐसा रिएक्शन?

Anupam kher with Mahesh Bhatt: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. हाल ही में एक्टर फिल्म 'सारांश' की 19वीं सालगिरह के मौके पर महेश भट्ट से मिले जहां उन्होंने कई अनसुने किस्सों का खुलासा किया. 

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 7, 2024, 06:37 PM IST
    • जब राजेश खन्ना को सीट ऑफर कर रहे थे अनुपम खेर
    • आमिर खान की अनुपम खेर की एक्टिंग लगती थी लाउड
जब Anupam Kher ने राजेश खन्ना को ऑफर की सीट, क्यों महेश भट्ट ने दिया ऐसा रिएक्शन?

नई दिल्ली: Anupam kher with Mahesh Bhatt: एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर ने हाल ही में फिल्म 'सारांश' की 19वीं वर्षगांठ के बारे में बातचीत करने के लिए फिल्म के निर्देशक, महेश भट्ट से मुलाकात की. 'सारांश' खेर की डेब्यू फिल्म थी. बातचीत में इस बात का भी खुलसा हुआ कि महेश भट्ट ने फिल्म में उनकी जगह ले ली थी. अनुपम के एक्टर प्रिपेयर्स स्टूडेंट्स के लिए आयोजित बातचीत के दौरान, महेश भट्ट ने अनुपम खेर के शुरुआती दिनों के किस्सों के बारे में खुलासे किए.

बॉलीवुड की पार्टीज में अनुपम खेर को ले जाया करते थे महेश भट्ट 

अनुपम खेर के साथ बातचीत में महेश भट्ट ने उन दिनों को याद किया जब वो अनुपम खेर को बॉलीवुड पार्टीज में ले जाया करते थे. डायरेक्टर ने कहा, हमारी इंडस्ट्री में एक बड़े स्टाइलिस्ट थे, जिनका घर पाली हिल में था. और वो वहां सितारों के लिए पार्टियां आयोजित करते थे. मुझे उन पार्टियों में से एक में इनवाइट किया गया था, और उन दिनों, जहां भी मुफ्त शराब मुझे ले जाती, मैं वहां चला जाता था. मैंने अनुपम को साथ आने को कहा. वह अपने भाई को भी साथ ले आया. मैंने उसका परिचय सभी से कराया और हम बालकनी में जाकर बैठ गए थे.

जब महेश भट्ट ने अनुपम खेर को राजेश खन्ना को सीट देने से दिया था रोक 

महेश भट्ट ने उस समय को भी याद किया, जब एक पार्टी के दौरान, राजेश खन्ना उनके सामने आ गए थे और अनुपम अपनी सीट छोड़ने के लिए खड़े हो रहे थे लेकिन फिल्म निर्माता ने उन्हें वापस बैठने के लिए कह दिया था. भट्ट ने बताया कि "सुपरस्टार राजेश खन्ना अंदर आए. उनके अंदर एक अलग करिश्मा था. अनुपम उन्हें देखकर अपनी सीट से उठ गए थे जिसपर मैंने उन्हें बैठे रहने को कहा. 'बैठो!' मैंने कहा. वह समझ गया कि मैंने उसे बैठने के लिए क्यों कहा. डायरेक्टर ने अनुपम खेर से उनका रवैया बदलने को कहा था. इतनी सारी सीटें खाली थीं, वह अपनी सीटें क्यों दे रहा था? मैंने उनमें एक बड़े दिल वाला इंसान देखा था. 

आमिर खान ने महेस भट्ट से अनुपम खेर की करदी थी शिकायत?

दोनों ने 'फिल्म दिल है के मानता नहीं' की शूटिंग के दिनों को याद किया, जिसमें आमिर खान और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में थे. एक्टर को बातचीत के दौरान, भट्ट को दिल है के मानता नहीं के सेट पर एक घटना याद आई, जहां आमिर खान ने उनकी एक्टिंग के बारे में अपना सजेशन दिया था. उन्होंने, 'मैं पहले दिन रिहर्सल के लिए आया था और अपने सीन्स पर ध्यान दे रहा था. लेकिन जब आमिर खान ने मेरे साथ अपना पहला सीन किया...'. अनुपम की बात को पूरा करते हुए महेश भट्ट ने कहा कि सीन के बाद आमिर उनके पास आए और कहने लगे अनूपम बहुत लाउड परफॉर्मेंस दे रहे हैं. और मुझे ऐसा लगा कि एक को-एक्टर ने ये बात कही है इसलिए मुझे इसका जिक्र अनुपम से करना चाहिए. बाद में अनुपम खेर और महेश भट्ट ने इसपर बात की और और अपने परफॉर्मेंस को फील के हिसाब से सही किया.

ये भी पढ़ें- Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Twist: अभिरा को हो रहा रूही पर शक, क्या अरमान का सच आ जाएगा सामने?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़