VIDEO: Justin Bieber के आधे चेहरे पर हुआ पैरालिसिस, इस सिंड्रोम ने कर दी ऐसी हालत

जस्टिन बीबर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर सबको चौंका दिया है. वीडियो में जस्टिन ने अपने स्वास्थ से जुड़ी एक बड़ी जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि उनका चेहरा पैरालाइज्ड हो गया है. वह अपने चहेरे के एक हिस्से को महसूस नहीं कर पा रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2022, 11:35 AM IST
  • जस्टिन बीबर का चेहरा हुआ पैरालाइज्ड
  • जस्टिन फैंस से दुआ प्रार्थना करने को कहा
VIDEO: Justin Bieber के आधे चेहरे पर हुआ पैरालिसिस, इस सिंड्रोम ने कर दी ऐसी हालत

नई दिल्ली: 'बेबी' सॉन्ग से लोकप्रियता पाने वाले सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं, और इसकी वजह उनकी हेल्थ है. दरअसल सिंगर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर अपनी बीमारी के बारे में फैंस को बताया है. दरअसल, उन्होंने बताया कि उनका आधा चेहरा पैरालाइज्ड हो गया है. इसी के चलते फिलहाल जस्टिन ने अपने सभी शोज कैंसिल कर दिए हैं. लगातार कॉन्सर्ट कर रहे जस्टिन अब अपने कुछ समय अपने आप को दे रहे हैं. भारत में होने वाला शो कैंसिल होने से इनके फैंस काफी निराश हो गए थे. 

रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं जस्टिन

अमेरिकी सिंगर एक रेयर बीमारी से पीड़ित है. जिसका नाम रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt syndrome) है. इस बीमारी की वजह से ही उनके आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है. Ramsay Hunt syndrome एक दुर्लभ तंत्रिका संबंधी बीमारी है. इसमें मरीज के कान के पास, चेहरे पर दर्दनाक चकत्ते हो जाते हैं. वहीं मरीज का चेहरा लकवाग्रस्त भी हो सकता है. इस बीमारी के कारण बच्चों को चिकनपॉक्स और बड़ों को दाद होता है.

वीडियो शेयर करके सिंगर ने बताया अपना हाल

अपने इंस्टाग्राम पेज पर जस्टिन ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया, और अपने फैंस को बताया कि वह किस परेशानी का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हैलो दोस्तों, मैं आपको बताना चाहता हूं आखिर मैंने अपने शोज क्यूं कैंसिल कर दिए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)

दरअसल, मैं कुछ दिन पहले एक वायरस से पीड़ित हो गया था. जिसके कारण मुझे Ramsay Hunt syndrome हो गया है, और मेरा आधा चेहरा लकवाग्रस्त हो गया है. आप देख सकते हैं मैं अपने आधे चेहरे से न ही मुस्कुरा पा रहा हूं, और ना ही एक आंख झपका पा रहा हूं. इस वजह से ही मुझे शो कैंसिल करने पड़े. मैं अभी पूरी तरह से अपने शरीर को आराम दे रहा हूं.'

शो कैंसिल होने से फैंस से थे नाराज

जस्टिन बीबर के फैंस उनके आने वाले शोज को लेकर काफी उत्साहित थे, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि शो कैंसिल हो गया है, वे काफी निराश और नारज हो गए थे. जिसके बाद जस्टिन ने उन्हें बताया कि इस समय शारीरिक रूप से स्टेज पर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से उनके फैंस उनके लिए लगातार दुआ कर रहे हैं. वहीं जस्टिन ने भी अपने सभी फैंस को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा है.

ये भी पढ़े- नई-नवेली दुल्हन के लिबास में बेहद खूबसूरत दिखीं नयनतारा, सामने आया वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़