Johnny Lever Birthday: 'बादशाह' फिल्म के कॉमेडी सीन के पीछे छिपा है जॉनी लीवर का दर्दनाक सच!

एक इंटरव्यू के दौरान Johnny Lever ने बताया था कि उन्हें एक कॉमेडी सीन शूट करना था. कैमरा ऑन होने से पहले चेहरे पर चिंता और दुख और कैमरा ऑन होने के बाद एक खिलखिलाता इंसान सबको मिलता

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Aug 14, 2022, 09:09 AM IST
  • जॉनी लीवर की बहन का अचानक देहावसान हो गया
  • जॉनी लीवर एक शो में लोगों को हंसाने के लिए चले गए
Johnny Lever Birthday: 'बादशाह' फिल्म के कॉमेडी सीन के पीछे छिपा है जॉनी लीवर का दर्दनाक सच!

नई दिल्ली: हंसना सेहत के लिए सबसे उपयोगी माना जाता है. चेहरे पर खींची ये एक लकीर आपकी जिंदगी को आसान बना सकती है. आजकल कॉमेडी के नाम पर रेसिस्ट और सेक्सिस्ट जोक्स का प्रयोग बढ़ता जा रहा है. लोगों को हंसाने की दौड़ में फूहड़ता का वायरस सोशल मीडिया में फैल गया है. वहीं कॉमेडी के भद्देपन की परछाई से दूर जॉनी लीवर (Johnny Lever Birthday) ट्रेजिक, रिएलिस्टिक और समाज पर कटाक्ष करने वाली बेहद सटीक कॉमेडी करते हैं.

जॉनी लीवर भले ही सबको हंसा-हंसा कर पागल कर देते हैं पर असल जिंदगी में उन्होंने बहुत आंसू बहाए हैं. परिस्थितियों ने उन्हें बहुत रुलाया, जितना वो रोए उन्होंने दुनिया में उतना प्यार बांटा.

पिता थे अस्पताल में और शूट कर रहे थे कॉमेडी सीन

एक इंटरव्यू के दौरान जॉनी लीवर ने बताया कि उन्हें एक कॉमेडी सीन शूट करना था. चेहरे पर छाई चिंता और दुख की बदली कैमरा ऑन होते ही छंट जाती और सेट पर सबको एक खिलखिलाता इंसान मिलता. दरअसल जॉनी के पिता 'बादशाह' फिल्म की शूटिंग के दौरान अस्पताल में भर्ती थी. उनके पिता की एक टांग काटी जा रही थी ऐसे में जॉनी बेहद परेशान थे.

किंग खान ने बढ़ाया था हौंसला

जॉनी लीवर ने एक इंटरव्यू में बताया कि 'वो अपने काम और निजी जिंदगी को हमेशा बैलेंस करते हैं. वो दोनों को कभी मिक्स नहीं करना चाहते'. फिल्म 'बादशाह' का वो सीन तो आपको याद होगा ही जहां अस्पताल में जॉनी लीवर एक डॉक्टर का रोल निभाते हैं और शाहरुख खान को नकली आंखें लगाते हैं. जॉनी लीवर ने भले ही अपने पिता की हालत किसी को नहीं बताई थी लेकिन शाहरुख खान ने कहीं से भांप लिया कि जॉनी के साथ कुछ सही नहीं है.

शाहरुख खान ने कही थी ये बात

जॉनी लीवर ने 'बादशाह' फिल्म के दौरान सेट पर हुई वो घटना शेयर करते हुए बताया कि 'शाहरुख भाई अचानक कमरे में आ गए और उन्हें देख मैं डर गया. वो बोले जॉनी भाई आपके पिता जी के बारे में सुना. कुछ भी मदद चाहिए होगी तो बताना. चलने के लिए आर्टिफिशियल लिंब या टांग की जरूरत हो तो बताइएगा मेरी पहचान में लोग है'. ऐसे में जॉनी लीवर ने उन्हें मना कर दिया बोले- 'अरे यार! इसकी कोई जरूरत नहीं है'.

वो तो जॉनी को हौंसला देने आए थे पर इससे जॉनी की परेशानी बढ़ गई. सेट पर सबको इसके बारे में पता चल गया. सब जॉनी को अजीब सी निगाहों और सहानुभूति की नजर से देखने लगे.

बहन की मौत के दौरान किया परफॉर्म

उनके साथ दिल दहलाने वाला हादसा तब हुआ जब उनकी बहन की मौत हो गई. उसी दिन उनका शो था. घर पर सभी रो रहे थे बेहद दुखी थे लेकिन उन्हें शो पर जाना पड़ा. कॉलेज के उस शो में उनकी आत्मा ही जानती है कि वो कैसे परफॉर्म कर रहे थे. वो जानते थे कि कॉलेज के उन स्टूडेंट्स को उनके मूड से फर्क नहीं पड़ता वो तो वहां कॉमेडी देखने आए हैं.

एक आदमी को जिंदगी कैसे नचाती है इसका सीधा सा उदाहरण है जॉनी लीवर. परिस्थितियां कभी आसमान पर पहुंचाती है तो कभी जमीन दिखाती है. एक आम से इंसान से लेकर पर्दे पर कॉमेडी के सरताज बनने के बाद भी जॉनी लीवर कभी भी अपनी हकीकत नहीं भूले. वो नहीं भूले कि इस कामयाबी कि उन्होंने क्या कीमत चुकाई है.

ये भी पढ़ें: Raju Shrivastav Health Update: ब्रेन नहीं कर रहा है रिस्पॉन्ड, बिग बी बोले-उठो राजू!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़