Irrfan Khan Birth Anniversary: इरफान खान के पिता उन्हें कहते थे 'ब्राह्मण', धर्म बदलने के लिए हो गए थे तैयार

Irrfan Khan Birth Anniversary: इरफान खान मुस्लिम पठान परिवार में जन्म लेने के बाद भी बचपन में शाकाहारी थी. इतना ही नहीं वह पत्नी के लिए धर्म बदलने के लिए भी तैयार हो गए थे.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Jan 7, 2024, 09:48 AM IST
  • बचपन में शाकाहारी थे इरफान
  • धर्म बदलने को हो गए थे तैयार
Irrfan Khan Birth Anniversary: इरफान खान के पिता उन्हें कहते थे 'ब्राह्मण', धर्म बदलने के लिए हो गए थे तैयार

नई दिल्ली: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने अभिनय का छाप छोड़ने वाले इरफान खान भले हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों से आज भी फैंस के दिलों में जिंदा हैं. इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर के मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था. उनका पूरा नाम साबहजादे इरफान अली खान है. उनके पिता टायर का व्यापार करते थे. आपको हैरान होगी कि इरफान खान बचपन में शाकाहारी थे. आइए उनके जन्मदिवस पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ किस्सों के बारे में. 

बचपन में थे शाकाहारी 
पठान परिवार में जन्म लेने के बाद भी बचपन में इरफान शाकाहारी थे. उनके पिता उन्हें हमेशा मजाक में बोलते थे कि पठान परिवार में ब्राह्मण पैदा हो गया. उन्हे बचपन में जानवरों का शिकार करना भी पसंद नहीं था. इरफान खान के करियर के शुरुआती दिन काफी संघर्षों से बीता था. दरअसल जब इरफान पठान ने एनएसडी में एडमिशन लिया उन्हीं दिनों उनके पिता की मृत्यु हो गई. जिसके बाद इरफान को घर से पैसे मिलने बंद हो गए. उन्होंने फेलोशिप से ही अपना कोर्स खत्म किया. 

धर्म बदलने के लिए तैयार 
इरफान खान ने 23 फरवरी 1995 में अपनी क्लासमेट सुतपा सिकंदर से शादी की थी. मीडिया की खबरों के अनुसार  इरफान ने जब सुतपा सिकंदर से शादी का फैसला किया तो वह उनके लिए धर्म बदलने के लिए भी तैयार हो गए थे लेकिन सुतपा के घरवाले दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए . जिसके बाद इरफान को धर्म बदलने की जरूरत नहीं पड़ी. 

कैंसर से हुई थी मौत 
53 साल की उम्र में इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम के कैंसर से जंग लड़ रहे थे.  इरफान खान 53 साल की उम्र में 29 अप्रैल 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक डूब गया था. किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि इरफान खान हम सबके बीच नहीं है. उनके परिवार में पत्नी सुतापा 2 बेटे बाबिल और अयान है. 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Kapoor Pics: श्रद्धा कपूर की सादगी पर आप भी हार बैठेंगे दिल, एथनिक लुक में दिखाईं अदाएं 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़