Oscar 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' हुई शॉर्टलिस्ट, हंसल मेहता ने विवेक अग्निहोत्री पर कसा तंज

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म The Kashmir Files ऑस्कर 2023 अवॉर्ड्स की रेस में शामिल हो गई है. जिस वजह से हंसल मेहता ने अग्निहोत्री पर तंज कसते हुए उन्हें देशद्रोही करार दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2023, 02:28 PM IST
  • हंसल मेहता ने विवेक पर साधा निशाना
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट
Oscar 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' हुई शॉर्टलिस्ट, हंसल मेहता ने विवेक अग्निहोत्री पर कसा तंज

नई दिल्ली: फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री इन दिनों बहुत खुश नजर आ रहे हैं. उनकी मोस्ट कॉन्ट्रोवर्सियल फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ऑस्कर 2023 अवॉर्ड्स की रेस में शामिल हो गई है.  फिल्म के सभी कलाकारों ने इस उपलब्धि पर काफी खुशी जताई है. हालांकि, फिल्म निर्माता हंसल मेहता को ये बात रास नहीं आ रही है. उन्होंने ट्वीट कर विवेक को देशद्रोही बताया है.

हंसल मेहता ने किया रीट्वीट

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने न्यूयॉर्क बेस्ड कॉलमनिस्ट-राइटर असीम छाबड़ा की एक पोस्ट को रीट्वीट किया. छाबड़ा के ट्वीट में लिखा था, "मैं यह क्लियर कर दूं - वह फिल्ममेकर झूठ बोल रहा है जो अपनी विभाजनकारी फिल्म का दावा कर रहा है कि उसे ऑस्कर के लिए" शॉर्टलिस्ट किया गया है. उनकी फिल्म सिर्फ ऑस्कर के लिए क्वालिफाई कर पाई है. कोई भी फिल्म क्वालिफाई कर सकती है अगर उसका एलए में लिमिटेड रन हो." 

हंसल ने कहा तंज

इसके बाद फिल्ममेकर हंसल मेहता ने ट्वीट पर व्यंग्यात्मक रिएक्शन देते हुए कुछ ऐसा लिखा की हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है. उन्होंने लिखा- आप नरसंहार से इनकार करने वाले देशद्रोही हैं."

इस ट्वीट के बाद चर्चा है कि हंसल विवेक अग्निहोत्री पर इन डायरेक्ट रूप से कटाक्ष कर रहे हैं, जो अक्सर द कश्मीर फाइल्स की आलोचना करने वाले लोगों को 'एंटी नेशनल' बताते हैं.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बनाए कई रिकॉर्ड

विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ पिछले साल मार्च में रिलीज़ हुई थी. फिल्म की कहानी 1990 के दशक में भारतीय प्रशासित कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित थी. भले ही इसे ऑडियंस और क्रिटिक्स का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला हो, लेकिन फिल्म ने कमर्शियली काफी सफलता हासिल की थी. फिल्म ने 250 करोड़ का बिजनेस किया था.

ये भी पढ़ें- Rakhi Sawant Wedding: राखी सावंत ने आदिल दुर्रानी से गुपचुप रचाई शादी, कोर्ट मैरिज सर्टिफिकेट संग तस्वीर हुई वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़