Happy Birthday Divya Khosla: म्यूजिक वीडियोस से पहचान बनाने वाली ये एक्ट्रेस, पहली ही फिल्म हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

Happy Birthday Divya Khosla: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार दिव्या खोसला आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने फिल्मों में एक्टिंग से लेकर फिल्म बनाने तक का शानदार सफर तय किया, म्यूजिक वीडियोज से बनाई अनोखी पहचान.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 09:05 AM IST
    • दिव्या खोसला मन रही हैं अपना 37वां जन्मदिन
    • फिल्मों से लेकर म्यूजिक वीडियो तक किया सफर
Happy Birthday Divya Khosla: म्यूजिक वीडियोस से पहचान बनाने वाली ये एक्ट्रेस, पहली ही फिल्म हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

नई दिल्ली: Happy Birthday Divya Khosla: दिव्या खोसला बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं, उनकी खूबसूरती और मासूमियत के आगे फैंस दीवाने रहते हैं. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें 

साल 2004 में किया था एक्टिंग डेब्यू 

90 के दशक के ज्यादातर दर्शक दिव्या खोसला कुमार को म्यूजिक वीडियोज से पहचानते हैं. हालांकि म्यूजिक वीडियोज से पहचान बनाने वाली ये एक्ट्रेस फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं. दिव्या ने साल 2004 में फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन सथियों’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा रखा था. इस फिल्म में वह अक्षय कुमार और बॉबी देओल के अपोजिट नजर आई थीं. ‘अब तुम्हारे हवाले वतन सथियों’ एक मल्टीस्टारर फिल्म थी जिसमें दिव्या खोसला कुमार का किरदार काफी लिमिटेड था. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी और इससे एक्ट्रेस के करियर पर काफी गहरा असर पड़ा था. पहली ही फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था और निर्देशन की ओर चल पड़ी थीं. 

बतौर डायरेक्टर बनाई ये फिल्में

भूषण कुमार से शादी होने के बाद दिव्या कुमार ने सालों तक फिल्मी दुनिया से दूरियां बना ली थी. इसी दौरान उन्होंने फिल्मों के डायरेक्शन में कदम रखा. साल 2014 में वे अपनी पहली डायरेक्ट फिल्म लेकर आई थी जिसका नाम 'यारियां' है.  वहीं साल 2016 में आई उनकी दूसरी फिल्म 'सनम रे' रिलीज हुई. इसके अलावा दिव्या ने रणबीर कपूर की फिल्म 'रॉय' को प्रोड्यूस भी किया था. दिव्या ने 'खानदानी शफाखाना', 'बटला हाउस' जैसी फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया था.

फिल्म सेट पर हुआ था एक्ट्रेस को प्यार 

फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' की शूटिंग के दौरान दिव्या खोसला की भूषण कुमार से पहली मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों मैसेजेस के जरिए बात करने लगे थे. दिव्या ने बताया था कि मैंने बाद में भूषण के कुछ मैसेज का जवाब देकर उनसे पीछा छुड़ा लिया था. मैं एक कंजरवेटिव पंजाबी फैमिली से थी और किसी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी जो बहुत तेज कार चलाता है. मगर दोनों की किस्मत में एक होना लिखा था दिल्ली में जब भूषण कुमार की बहन की शादी हुई, तो उन्होंने दिव्या खोसला और उनकी पूरी फैमिली को इन्वाइट किया. एक्ट्रेस की फैमिली को भूषण कुमार एक नजर में पसंद आ गए थे जिसके बाद दोनों ने शादी करली थी. 

ये भी पढ़ें- Deepak Tijori: दीपक तिजोरी ने मोहित सूरी को बताया चोर, कहा- 'मेरा आइडिया चुराके...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़