'सीता' का किरदार निभाने के लिए दीपिका चिखलिया का हुआ था विरोध, जानें किस्सा

रामायण में सीता का किरदार निभा चुकीं दीपिका चिखलिया का विरोध हुआ था. लोगों ने सीता का किरदार निभाने के लिए उनका विरोध किया था. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 29, 2023, 01:55 PM IST
  • जब दीपिका चिखलिया का हुआ विरोध
  • इस वजह से लोगों ने किया था विरोध
'सीता' का किरदार निभाने के लिए दीपिका चिखलिया का हुआ था विरोध, जानें किस्सा

नई दिल्ली: रामायण पर अब तक कई सीरियल और फिल्म बन चुकी हैं. लेकिन रामानंद सागर की सुपरहिट सीरियल रामायण  ने दर्शकों पर अलग छाप छोड़ी है. रामानंद सागर की रामायण में हर एक किरदार ने लोगों को काफी प्रभावित किया है. आज भी हम सीता के रूप में दीपिका चिखलिया का चेहरा सबसे पहले याद आता है. लेकिन क्या आप जानते हैं सीता का रोल प्ले करने की वजह से दीपिका का काफी विरोध हुआ था. आइए दीपिका चिखलिया के 58वें जन्मदिन पर जानते हैं क्या था पूरा किस्सा. 

सीरियल पहले फिल्मों में किया था काम 
दीपिका ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1983 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म सुन मेरी लैला थी. इसके बाद उन्होंने रुपये दस करोड़, घर का चिराग और खुदाई जैसी फिल्मों में काम किया था. दीपिका उस समय अपनी खूबसूरती के लिए काफी पॉपुलर थी. दीपिका ने उस समय अपने बढ़ते करियर के साथ बोल्ड सीन करने शुरू कर दिए थे. फिल्म चीख और राथ के अंधेरे में दीपिका ने काफी बोल्ड सीन किए थे. कहा जाता है कि इन बोल्ड सीन की वजह से उन्हें बी ग्रेड एक्ट्रेस कहना शुरू कर दिया. 

सीता बनने पर हुआ था विवाद 
1986 में बोल्ड सीन करने के बाद सीता का रोल प्ले करने की वजह से दीपिका चिखलिया को कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा था. लोगों ने उनके सीता बनने का विरोध किया. लेकिन रामानंद सागर ने किसी की एक नहीं सुनी. दीपिका चिखलिया ने अपने अभिनय का ऐसा जादू चलाया कि लोग धीरे-धीरे भूल गए कि कभी उन्होंने बोल्ड सीन्स भी किए है. एक समय आया जब वोह घर-घर में पूज्य हो गई. 

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव 
दीपिका ने सीता का किरदार निभाने के बाद बड़े पर्दे पर काम नहीं किया. उन्हें कई तरह के रोल मिले हैं लेकिन उन्होंने न कह दिया. दीपिका ने पिछले कुछ सालों से फिल्मों में छोटे रोल निभाए हैं. दीपिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर वीडियो और फोटो शेयर करती रहती हैं. 

इसे भी पढ़ें:  आरती सिंह हुईं हादसे का शिकार, अस्पताल से सामने आया वीडियो 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़