Birthday: टीवी शो से लेकर फिल्मों तक अपनी कॉमेडी से Jaaved Jaffrey ने जीता लोगों का दिल, इस कारण अपने ही पिता से करते थे नफरत

Javed Jaffrey Birthday : अपनी कॉमेडी और डांस से लोगों का दिल जीतने वाले जावेद जाफरी आज अपना 60वां बर्थडे मना रहे हैं. जावेद बेहतरीन एक्टर, कॉरियोगेराफर, होस्ट भी हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 4, 2023, 08:44 AM IST
  • 60 साल के हुए जावेद जाफरी
  • टीवी से फिल्मों तक में मचा चुके हैं 'धमाल'
 Birthday: टीवी शो से लेकर फिल्मों तक अपनी कॉमेडी से Jaaved Jaffrey ने जीता लोगों का दिल, इस कारण अपने ही पिता से करते थे नफरत

नई दिल्ली:Javed Jaffrey Birthday :  जावेद जाफरी (Javed Jaffrey Birthday) मल्टी टालेंटेड एक्टर हैं, जिन्होंने टेलीविजन और सिनेमा में अपने काम से नाम कमाया है. उनके पिता जगदीप (Jagdeep) हिंदी सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर थे, लेकिन इसके बावजूद भी जावेद ने फिल्मों में काम पाने के लिए कभी अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया. 4 दिसंबर 1963 को जन्में जावेद जाफरी के रिश्ते अपने पिता से अच्छे नहीं थे. एक समय तो ऐसा आया जब वह जगदीप से नफरत करने लगे थे. इसके पीछे क्या वजह थी, आइए आपको बताते हैं.

'मेरी जंग' से शुरू हुआ जावेद का करियर

जावेद जाफरी ने साल 1985 में फिल्म 'मेरी जंग' से एक्टिंग करियर शुरू किया था. फिल्म में निगेटिव रोल में नजर आए एक्टर ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था. 38 साल के करियर में जावेद जाफरी 90 से ज्यादा फिल्मों में दमदार किरदार निभा चुके हैं. वह कई सफल फिल्मों में नजर आ चुके हैं जिसमें 'सलाम नमस्ते', 'ता रा रम पम', 'फायर', 'अर्थ' और '3 इडियट्स' शामिल हैं.

बूगी-वूगी से मिली पहचान

जावेद को पहचान टीवी के पॉपुलर डांस रिएलिटी शो ‘बूगी वूगी’ ने दिलाई. वो कई नेशनल और इंटरनेशनल शो में अपनी एंकरिंग और जॉकीइंग से भी नाम कमा चुके हैं. एक्टर वीजे और विज्ञापन निर्माता भी रहे हैं. एक्टर ने एक से बढ़कर एक किरदार निभआए हैं. 

जगदीप को थी शराब की लत 

मशहूर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप शराब के आदी हो गए थे. शराब के साथ-साथ उन्हें जुए की लत भी लग गई थी. ये बात उनके बेटे जावेद जाफरी को बिलकुल पसंद नहीं आती थी. कई बार रोकने के बावजूद जगदीप की ये आदत में कोई सुधार नहीं हुआ. इस बात से जावेद काफी परेशान रहने लगे थे, और इसी के चलते दोनों का रिश्ता खराब हो गया था. 

ये भी पढ़ें- Video: 'एनिमल' की सफलता से भावुक हुए बॉबी देओल, पैपराजी के सामने छलके एक्टर के आंसू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़