Neena Gupta Birthday: जब बिन ब्याही मां बनने पर नीना को ताने मार रहे थे लोग, तब ये एक्टर बच्चे को अपनाने के लिए था तैयार

Neena Gupta Birthday: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस अपनी रील लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं. उनकी कॉन्ट्रोवर्सियल प्रग्नेंसी के चर्चे आज भी होते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 4, 2023, 10:44 AM IST
  • 64 साल की हुई नीना गुप्ता
  • खूबसूरती और स्टाइल में देता है यंग एक्ट्रेस को टक्कर
Neena Gupta Birthday: जब बिन ब्याही मां बनने पर नीना को ताने मार रहे थे लोग, तब ये एक्टर बच्चे को अपनाने के लिए था तैयार

नई दिल्ली:Neena Gupta Birthday: 4 जून 1959 को दिल्ली में जन्मीं एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी है. वहीं वह 'पंचायत' की फ्रेंचाइजी में मंजू देवी का किरदार निभाकर खूब चर्चा बटोर चुकी हैं नीना ने अपनी प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियां बटोरती हैं. जहां समाज ने उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर उन्हें आरोपी की तरह ट्रीट किया तो वहीं एक्टर सतीश कौशिक ने बदनामी से बिना डरे बच्चे को अपना नाम देने की हिम्मत दिखाई थी.

जब विवियन को दिल देना नीना को पड़ा महंगा

बात उस समय की है जब विवियन रिचर्ड्स वेस्टइंडीज टीम के कप्तान थे, और वह भारत दौरे पर आए थे. नीना गुप्ता को भी क्रिकेट काफी पसंद था और वह क्रिकेट मैच देखने स्टेडियम पहुंच जाती थीं. नागपुर में हुए उस मैच में भारत 2 रन से हार गया था. विवियन खुश थे, साथ इमोशनल भी थे. बस वहीं पल था जब नीना क्रिकेटर को दिल दे बैठी थी.

डिनर पार्टी में हुई मुलाकात

नागपुर में मैच के एक दिन बाद जयपुर की रानी ने डिनर पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें वेस्टइंडीज की पूरी टीम खास मेहमान थी. इस पार्टी में नीना गुप्ता भी शामिल हुईं थीं, जहां उनकी और विवियन की पहली मुलाकात हुई. बस इस मुलाकात के बाद दोनों का मिलना मिलाना बढ़ता ही गया. दोनों एक दूसरे को दिल बैठे, और नीना बिन ब्याही मां बन गई. नीना की उम्र काफी कम थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

क्रिकेटर पहले से शादीशुदा थे, इसलिए उन्होंने नीना का हाथ नहीं थामा. वहीं जब वह भारत से चले गए तो एक्ट्रेस को पता चला की वह मां बनने वाली हैं. उन्होंने क्रिकेटर से अबोशन की बात कही लेकिन विवियन ने बच्चे को जन्म देने को कहा, जिसके बाद नीना ने मसाबा को जन्म दिया.

सतीश कौशिक ने कही थी दिल छू लेने वाली बात

हाल में ही नीना गुप्ता ने खुलासा किया था. जब वह मां बनने वाली थी तो बहुत हंगामा हुआ था. यहां तक की परिवार वाले भी उनसे खफा हो गए थे. लेकिन एक इंसान था, जिनसे उस वक्त उनसे कुछ ऐसा कहा कि वह बहुत इमोशनल हो गईं थी. एक्ट्रेस ने कहा सतीश कौशिक ने उस वक्त मुझसे कहा कि तू चिंता मत कर, मैं सबसे कह दूंगा की यह मेरा बच्चा है.

ये भी पढ़ें- Nutan Birth Anniversary: बचपन में इस बात ने तोड़ दिया था नूतन का दिल, अपनी ही मां पर कर दिया था केस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़